• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BWF World Championships: मेडल पक्का करके चिराग और सात्विकसाईराज ने रचा इतिहास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 अगस्त: भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने शुक्रवार 26 अगस्त को BWF विश्व चैंपियनशिप में पुरुष डबल्स क्वार्टर फाइनल में जापान के यूगो कोबायाशी और ताकुरो होकी को 24-22, 15-21, 21-14 से हराकर इतिहास रच दिया है क्योंकि वे इस चैम्पियनशिप में पदक पक्का करने वाली पहली पुरुष जोड़ी बन गए हैं।

Badminton World Championhsips: Chirag Shetty and Satwiksairaj Rankireddy first even Indian mens pair to secure medal

भारतीय जोड़ी इस महीने की शुरुआत में बर्मिंघम में हुए राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के बाद टूर्नामेंट में आई थी वहां की लय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहे हैं।

पहला गेम बहुत कांटे वाला निकला क्योंकि भारत और जापान दोनों ने एक-दूसरे को हावी नहीं होने दिया। अंत में चिराग और सात्विकसाईराज ने हिम्मत दिखाते हुए भारत को पहला गेम लेने में मदद की।

हालांकि भारतीय जोड़ी दूसरे गेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। 11-9 के स्कोरकार्ड के साथ, भारत अभी भी खेल में था, लेकिन जापानी जोड़ी ने दूसरे गेम के अंत में जीत हासिल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

शाहीन अफरीदी ने की कोहली, राहुल से मुलाकात, पंत के साथ मजाक करते नजर आए- VIDEOशाहीन अफरीदी ने की कोहली, राहुल से मुलाकात, पंत के साथ मजाक करते नजर आए- VIDEO

भारत तीसरे गेम में जबरदस्त साबित हुआ और शायद ही अपने प्रतिद्वंद्वी को सांस लेने की कोई जगह दी। एक बार, उन्होंने 4-1 की बढ़त ले ली, फिर उन्हें कोई रोक नहीं सका और भारत का वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी मेडल पक्का कर लिया है।

सात्विक और चिराग 2022 में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने इंडिया ओपन जीतकर सीजन की शुरुआत करने के बाद शानदार फॉर्म दिखाई। युवा जोड़ी ऑल इंग्लैंड ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंची और दौरे पर लगातार टूर्नामेंट के अंतिम चरण में रही।

सात्विक और चिराग ने इस साल की शुरुआत में भारत को ऐतिहासिक थॉमस कप स्वर्ण पदक जीतने में मदद करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Comments
English summary
Badminton World Championhsips: Chirag Shetty and Satwiksairaj Rankireddy first even Indian men's pair to secure medal
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X