• search
रायपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

NEW RAIPUR: आज़ादी का अमृत महोत्सव, BSF ने तिरंगा थामकर किया फ्लैग मार्च, लोगो में जगाया देशप्रेम

देश भर में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में भारतीय फौज भी आम लोगो के बीच देशप्रेम की अलख जागने निकल पड़े हैं।
Google Oneindia News

रायपुर, 12 अगस्त। देश भर में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में भारतीय फौज भी आम लोगो के बीच देशप्रेम की अलख जागने निकल पड़े हैं। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में बीएसएफ यानि सीमा सुरक्षा बल कमांड मुख्यालय (विशेष संक्रिया) ने भारत सरकार गृहमंत्रालय के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव के तहत " हर घर तिरंगा" कार्यक्रम का आयोजन किया।

Recommended Video

    Azadi Ka Amrit Mahotsav: BSF ने तिरंगा हाथ में लेकर किया Flag March | वनइंडिया हिंदी | *News
    BSF

    सेना के जवानो ने किया फ्लैग मार्च

    नया रायपुर के सेक्टर 30 और सेक्टर 27 में BSF कमांड मुख्यालय ( विशेष संक्रिया) के अतिरिक्त महानिदेशक आशीष गुप्ता के निर्देशानुसार वॉकेथन का आयोजन कराया गया, जिसे बीके मेहता महानिरीक्षक ने सुबह 07 बजे फ्लैग ऑफ़ किया। कार्यक्रम में सीमा सुरक्षा बल कमांड मुख्यालय के अखिलेश्वर सिंह, उप महानिरीक्षक, धर्मपाल सिंह उप महानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारीयो समेत सीमा सुरक्षा बल के 200 अन्य अधिकारी कर्मचारियों ने भाग लिया । वॉकेथन की शुरुआत नया रायपुर सेक्टर 30 के सद्भावना चिकित्सालय से हुई और इसका समापन सेक्टर 27 के मिनी मार्केट के पास किया गया।

    आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रही है सेना

    यह वॉकेथन देश की आजादी के 75वे वर्षगांठ को मनाने के लिए आयोजित किया गया। जिसमे सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों और अन्य कार्मिकों ने राष्ट्रीय ध्वज के महत्व , ध्वज कोड में भारत सरकार द्वारा किये गये बदलाव को आम नागरिकों को बताया। बीएसएफ के अधिकारियों ने बताया कि इससे सिविलियन में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति जागरूकता लाने और दिल में देशभक्ति ,देश सेवा की भावना को बढ़ाने का प्रयास किया गया।

    नक्सल विरोधी मुहीम में जुटी है BSF, जनता में देश के प्रति प्रेम जगा रही

    बीएसफ के इस कार्यक्रम में नया रायपुर की जनता ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया और सीमा सुरक्षा बल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम की तारीफ की। सेना के अफसर बी . के. मेहता ने बताया कि छत्तीसगढ और ओडिशा में सीमा सुरक्षा बल की 16 वहिनियो को नक्सल विरोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया है और सीमा सुरक्षा बल इन दोनो प्रदेशों में बटालियन, सेक्टर और फ्रंटियर स्तर पर आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत कई कार्यक्रम चला रही है। इसी कड़ी में सीमा सुरक्षा बल के जवान दूरदराज के इलाकों में दौरा करके स्थानीय आदिवासियों, छात्रों और आम जनता की मदद से दूर दराज के इलाकों में पैदल रैलियां और बाइक रैलियां कर रहे हैं और साथ ही उन्हे राष्ट्रीय ध्वज वितरित कर रहे हैं। इसके साथ गु राष्ट्रीय ध्वज के गौरव और ध्वज संहिता में बदलाव के बारे में जागरूक कर रहे हैं।

    यह भी पढ़ें Chhattisgarh: आज़ादी का अमृत महोत्सव, कहीं नाव से तिरंगा यात्रा, कोई तिरंगा थामे पैदल ही चल पड़ा दिल्ली

    Comments
    English summary
    RAIPUR: festival of freedom, BSF did flag march by holding the TIRANGA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X