• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब विधानसभा चुनाव: हरसिमरत बादल के निशाने पर कैप्टन, लगाए गंभीर आरोप

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 21, 2021। पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र शिरोमणि अकाली दल की नेत्री हरसिमरत कौर बादल भी चुनावी मैदान में सक्रिया हो गई हैं। गुरुवार को हरसिमरत कौर बादल ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर गंभीर आरोप लगाए।उन्होंने दावा किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलिभगत पहले से थी। स्विस बैंक खातों में काले धन के मामले, ईडी और आईटी के मामले कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ होने के बावजूद कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम बनते ही इसे दबा दिया गया। इससे साफ ज़ाहिर होता है कि उनका भारतीय जनता पार्टी के साथ सौदा तय था।शिअद की वरिष्ठ नेत्री हरसिमरत कौर बादल ने अमरिंदर सिंह पर यह आरोप तब लगाए हैं, जब पंजाब में अमरिंदर सिंह की नई पार्टी बनाने और भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर खबरें जोरों पर चल रही हैं। उनके इस बयाना से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है।

harsimrat kaur badal

कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज़
हरसिमरत कौर बादल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज़ कसते हुए कहा कि एक मुख्यमंत्री जिसने पंजाब के लिए शपथ ली थी। वह इस हद तक असहाय हो जाता है कि वह पंजाब की खेती नरेंद्र मोदी और अमित शाह को सौंप कर राज्य में कृषि बंद कर देता है। हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि 800 किसानों की मृत्यु के बाद आज कैप्टन अमरिंदर सिंह कहते हैं कि मामला भारतीय जनता पार्टी के साथ बैठकर सुलझा लिया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों का उपयोग भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को पूरा करने के लिए किया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री बनाया और उन्होंने सुनील जाखड़ ने के निर्देश पर किसानों का रुख दिल्ली की तरफ़ कर दिया। इसका साफ़ मतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों का इस्तेमाल किया है।
पंजाब: क्या CM पद की दावेदारी बढ़ाएगी AAP का टेंशन, फिर से उठी भगवंत मान को CM चेहरा घोषित करने की मांग
'कैप्टन ने पूरे किये BJP के एजेंडे'
हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि आज हम देख सकते हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किस हद तक भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को केंद्र के तीन कृषि कानूनों का सुलझाने के लिए कहा था, जिसके खिलाफ किसान दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने इस बात का खुलासा कैप्टन अमरिंदर सिंह के ख़ुद कि राजनीतिक पार्टी बनाने के बायान के बाद किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह उम्मीद थी कि भाजपा के साथ गठबंधन कर कृषि कानूनों का हल निकाल लेंगे। उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर तंज़ कसते हुए कहा कि कैप्टन जिन्हें पिछले महीने राज्य सरकार से अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने का सामना करना पड़ा । कैप्टन ने यह भी कहा था कि वह समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन कर सकते हैं और उन लोगों का पार्टी में स्वागत है जो भी उनकी विचारधारा से सहमत है।
ये भी पढ़ें: पंजाब के डिप्टी CM ओपी सोनी ने कहा- जल्द ही पूरे होंगे सभी वादे,सरकार लगातार ले रही जनता के लिए फ़ैसले

Comments
English summary
Assembly Elections 2022: Harsimrat Badal's target on Captain Amarinder Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X