• search
पंजाब न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पंजाब: क्या CM पद की दावेदारी बढ़ाएगी AAP का टेंशन, फिर से उठी भगवंत मान को CM चेहरा घोषित करने की मांग

|
Google Oneindia News

चंडीगढ़, अक्टूबर 21, 2021। पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आम आदमी पार्टी पंजाब में रणनीति तैयार कर जनता को लुभाने की कोशिशें तो कर रही हैं लेकिन CM पद की दावेदारी को लेकर आम आदमी पार्टी में खींचा तानी शरू हो चुकी हैं। भगवंत मान के समर्थक लगातार उन्हें मुख्यमंत्री पद के दावेदार बनाने की मांग कर रहे हैं तो वहीं अब आम आदमी पार्टी के नेताओं के भी सब्र का बांध टूटने लगे हैं। इसी कड़ी में विधायक रूपिंदर रूबी ने भी भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने की मांग शुरू कर दी हैं।

भगवंत मान को CM पद का दावेदार घोषित करने की मांग

भगवंत मान को CM पद का दावेदार घोषित करने की मांग

आम आदमी पार्टी की विधायक रुपिंदर रूबी ने भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग करते हुए कहा कि भगवंत मान से बड़ा चेहरा आम आदमी पार्टी पंजाब में कोई नहीं है। भगवंत के अलावा आम आदमी पार्टी में सबसे ऊपर अरविंद केजरीवाल ही हैं इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है। रूपिंदर रूबी ने कहा कि ऐसा ना हो कि मुख्यमंत्री पद के दावेदार की घोषणा करने में देरी हो जाये और इसका खामियाज़ा पार्टी को भुगतना पड़ जाए।

AAP के कार्यकर्ता लगातार कर रहे मांग

AAP के कार्यकर्ता लगातार कर रहे मांग

रूपिंदर रूबी ने कहा कि भगवंत मान को तीन बार दिल्ली बुलाया जा चुका है, लेकिन इसके बावजूद कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली। यही वजह है कि भगवन्त मान शांत हो कर घर बैठ गए। उन्होंने ने कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब के कार्यकर्ता लगातार भगवन्त मान को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग कर रहे हैं। पार्टी आलाकमान को इस मुद्दे पर ग़ौर करना चाहिए ताकि कार्यकर्ताओं के हौसले बुलंद रहें

    AAP MP Sanjay Singh लिए गए हिरासत में, बिना इजाजत निकालने जा रहे तिरंगा यात्रा | वनइंडिया हिंदी
    'भगवंत मान का CM पद की दावेदारी हक है'

    'भगवंत मान का CM पद की दावेदारी हक है'

    रूपिंदर रूबी ने कहा कि भगवंत मान ने पंजाब में आम आदमी पार्टी को मज़बूत बनाने के लिए काफ़ी मेहनत की है। साथ ही उन्होंने कहा कि भगवंत मान का मुख्यमंत्री चेहरे पर दावेदारी कोई स्वार्थ नहीं है बल्कि यह उनका हक़ है। भगवंत मान मुख्यमंत्री पद के दावेदार होने के हकदार हैं। रूपिंदर रूबी ने सवाल करते हुए कहा कि उन्हें यह बात समझ में नहीं आ रही है कि भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने में इतना वक़्त क्यों लग रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के पार्टी में शामिल होने की उम्मीद कम ही है क्योंकि अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बन गए हैं।

    'सिख चेहरे को CM बनाने की घोषणा'

    'सिख चेहरे को CM बनाने की घोषणा'

    रूपिंदर रूबी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि पंजाब में आम आदमी पार्टी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का चेहरा सिख समाज से ही होगा लेकिन अभी तक उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब में कई बार दौरे कर चुके हैं। जल्द घोषणा करेंगे बोल कर हर बार वह इस मुद्दे से पल्ला झाड़ लेते हैं। वहीं रुपिंदर रूबी ने कहा कि साल 2017 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के पास पंजाब में अच्छा मौका था। उस वक़्त भी पार्टी ने सीएम पद के दावेदार की कोई घोषणा नहीं की थी। जिसे विपक्षी दलों ने मुद्दा बनाते हुए प्रचार किया था कि आम आदमी पार्टी जीतने के बाद किसी बाहरी को मुख्यमंत्री बना देगी। इसी वजह से पिछली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी हार गई। इस बार भी पार्टी वह ग़लती दोहरा रही है इससे पंजाब में पार्टी को नुकसान पहुंच सकता है।


    ये भी पढ़ें: पंजाब के डिप्टी CM ओपी सोनी ने कहा- जल्द ही पूरे होंगे सभी वादे,सरकार लगातार ले रही जनता के लिए फ़ैसले

    Comments
    English summary
    Will the tension of AAP increase the claim for the post of CM, again the demand to declare Bhagwant Mann as the CM face
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X