• search
पटना न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM नीतीश कुमार ने बिहार के लोगों को लिखा खुला पत्र, कहा- सख्ती से पालन करें कोविड के नियम

|

पटना। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने पर सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के नाम खुला पत्र लिखा है। सीएम नीतीश कुमार ने पत्र के जरिये कोरोना संक्रमण के प्रति सरकार की तैयारियां बताते हुए लोगो को आश्वस्त किया है। साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड नियमों का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है। सीएम नीतीश कुमार ने पत्र में लिखा कि एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित रखने की सरकार की चिंता बढ़ गई है। अब तक कोरोना से सफलतापूर्वक बिहार लड़ा है।

cm nitish kumar written a letter to people of bihar

सीएम नीतीश कुमार ने पत्र के जरिये कहा कि कोरोना महामारी एक आपदा है और हमने हमेशा कहा है कि सरकार के खजाने पर आपदा पीड़ितों का पहला हक है। पत्र में सीएम कुमार ने बताया कि अब तक करोना को लेकर सरकार ने 10 हजार करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च किए हैं।

सीएम नीतीश कुमार ने जानकारी दी कि अब तक बिहार में 2 करोड़ 41 लाख से ज्यादा कोविड टेस्ट किया जा चुका है। बिहार में 10 लाख की जनसंख्या पर अब तक 1 लाख 88 हजार 804 टेस्ट किये गए हैं, जो राष्ट्रीय औसत से ज्यादा है। नीतीश कुमार ने बताया कि हालात को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम रद्द कर दिए गये हैं, साथ ही स्टेशनों और बस अड्डो पर जांच बढ़ा दी गई हैं।

बीते बुधवार को सबसे ज्यादा 1527 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पटना में 522 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इन नए मामलों के साथ ही प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 5925 तक पहुंच गई है। बीते बुधवार को गया में 128, जहानाबाद में 68, मुजफ्फरपुर में 74, भागलपुर में भी 78 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन कोरोना वायरस से संक्रमित

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
cm nitish kumar written a letter to people of bihar
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X