पनामा पेपर लीक: पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा नवाज शरीफ की किस्मत पर फैसला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान का सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार सुबह 11:30 बजे पनामा पेपर लीक्स मामले में अपना फैसला सुनाएगा। इस मामले में पाक के पीएम नवाज शरीफ और उनके परिवार के लोगों पर आरोप हैं, जिसके चलते इस फैसले पर ना सिर्फ पाकिस्तान बल्कि दुनयाभर के लोगों की नजर है। फैसला नवाज शरीफ के खिलाफ गया तो उनके राजनीतिक करियर को बड़ा नुकसान हो सकता है। जस्टिस आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली पांच जजों की बैंच मामले पर फैसला सुनाएगी। कोर्ट ने 21 जुलाई को मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। गुरुवार को कोर्ट के रजिस्ट्रार ने शुक्रवार (28 जुलाई) को फैसला आने की जानकारी दी। 

नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर 20 अप्रैल को दो जजों ने शरीफ को अयोग्य करने की बात कही थी जबकि तीन ने ज्वाइंट इंवेस्टिगेश टीम (जेआईटी) गठित कर शरीफ परिवार मामले की जांच कराने की बात कही थी। बीते माह जेआईटी ने कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दी थी। सुप्रीम कोर्ट का फैसला अगर शरीफ परिवार के खिलाफ जाता है या नवाज शरीफ को कोर्ट अयोग्य करार देता है, तो पाकिस्तान में राजनीतिक रूप से बड़ी हलचल देखने को मिल सकती है।

आपको बता दें कि हाई प्रोफाइल पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्‍टाचार के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 21 जुलाई को खत्‍म हो गई थी और फिलहाल कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था। तब कोर्ट ने फैसले के लिए किसी तारीख का ऐलान नहीं किया था।

पनामा पेपर लीक्स मामले में नवाज शरीफ के परिवार के लोगों के नाम सामने आने के बाद से ही विपक्षी पार्टियां उन पर हमलावर हैं और उनके इस्तीफे की मांग कर रही हैं। खासतौर से इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके-इंसाफ लगातार सड़कों पर उतर कर नवाज शरीफ के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है।

पढ़ें- निशाना ना चूकता तो कारगिल युद्ध में ढेर हो जाते नवाज शरीफ और परवेज मुशर्रफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Panama Papers leaks: Pakistan SC to give verdict on nawaz sharif Friday
Please Wait while comments are loading...