जाधव ने दाखिल की दया याचिका, पाक ने जारी किया कबूलनामे का दूसरा वीडियो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। जासूसी के आरोपो में पाकिस्तान में मौत की सजा पाए भारतीय नौसेना के पूर्व अफसर कुलभूषण जाधव का एक वीडियो पाकिस्तान आईएसपीआर के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर की ओर से जारी किया गया है। इस वीडियो में कुलभूषण जाधव खुद को भारतीय जासूस बताते हुए, उन आरोपों को स्वीकार करते दिख रहे हैं, जो पाक आर्मी ने उन पर लगाए गए हैं।

kulbhushan

पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गुरुवार को फेसबुक पर जाधव के कबूलनामे का ये विडियो जारी किया है। कथित कबूलनामे का यह विडियो 10 मिनट 10 सेकंड का है। वीडियो को अप्रैल 2017 में शूट किया बताया गया है।

विडियो में जाधव को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि उन्होंने 2005 और 2006 में दो बार कराची का दौरा किया था। वो कह रहे हैं कि 2014 में मोदी सरकार के आने के बाद उन्हें भारतीय खुफिया एजेंसी ने पाकिस्तान में जासूसी की जिम्मेदारी दी थी। ये जाधव का दूसरा वीडियो है, जो पाक सेना की ओर से जारी किया गया है। इससे पहले भी जाधव के कबूलनामे का एक विडियो जारी किया था। भारत ने कबूलनामे के उस वीडियो को यह कहकर खारिज किया था कि जाधव को टॉर्चर करके जबरन बयान दिलवाया गया है।

मेजर गफूर ने फेसबुक पोस्ट कर जाधव की दया याचिका के बारे में भी जानकारी दी गई है। उन्होंने लिखा कि जाधव ने पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ से दया की गुहार लगाई है। गफूर ने यह भी बताया कि जाधव की दया याचिका को पाकिस्तान की सैन्य अपीलीय अदालत खारिज कर चुकी है।  

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan army release another video of kulbhusan jadhav
Please Wait while comments are loading...