• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्‍तान: दानिश कनेरिया को मिली इस्‍लाम कुबूल करने की सलाह, पूर्व क्रिकेटर ने दिया यह जवाब

|

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एक बार फिर खुद को गौरवशाली हिंदू करार दिया है। दानिश ने गुरुवार को ट्विटर पर #AskDanish के साथ कुछ लोगों के सवालों के जवाब दिए। जो सवाल उनसे पूछे गए थे उसमें उनके धर्म से जुड़े सवाल भी थे। आपको बता दें कि दिसंबर में पाकिस्‍तान के एक और पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्‍तर की तरफ से एक इंटरव्‍यू में बताया था कि किस तरह से दानिश को हिंदू होने की वजह से टीम में भेदभाव झेलने को मजबूर होना पड़ा था।

'हिंदू होने पर गर्व है'

'हिंदू होने पर गर्व है'

दानिश ने हैशटैग के साथ पूछे गए सवाल के जवाब में लिखा, 'एक हिंदू और इस बात का मुझे गर्व है।' इस ट्वीट को ट्विटर की तरफ से हटा दिया गया था। दानिश से एक यूजर ने जिनका नाम आमना गुल है, इस्‍लाम कुबूल करने की बात कही। इस पर दानिश ने जवाब दिया, 'प्‍लीज, इस्‍लाम स्‍वीकार कर लीजिए। इस्‍लाम सोना है और मुझे मालूम है कि इस्‍लाम के बिना जिंदगी कुछ नहीं है। आपकी जिंदगी, मौत के समान है। इस सोने को स्‍वीकार कर लीजिए और कलमा शरीफ पढ़‍िए।' दानिश ने इसके जवाब में लिखा, 'कई लोगों ने मेरा धर्म बदलने की कोशिश की मगर उन्‍हें सफलता नहीं मिली।'

साथ में खाना खाने से भी बचते थे साथी

एक यूजर ने दानिश से पूछा था, 'क्‍या टीम में किसी ने उन्‍हें भंगी कहकर बुलाया था?' इस पर दानिश ने जवाब दिया, 'जैसा कि मैं पहले भी कह चुका हैं कि जो लोग मेरा समर्थन नहीं करते थे, वे मेरे साथ खाना खाने से भी बचते थे। मैं जल्‍द ही उनके नाम सार्वजनिक करूंगा।' दानिश ने इसके साथ ही कहा, 'समाज में कुछ ऐसे तत्‍व थे जिन्‍होंने उनका विरोध किया था। मुझे भेदभाव शब्‍द को प्रयोग करना पड़ रहा है क्‍योंकि जिस तरह का बर्ताव मेरे साथ हुआ उसके बाद मैं खुद से सवाल करता था कि क्‍या सिर्फ मेरे हिंदू होने की वजह से पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) मुझे नजरअंदाज कर रहा है?

 पाकिस्‍तान में खुश हैं दानिश

पाकिस्‍तान में खुश हैं दानिश

एक और यूजर ने दानिश से पूछा था, 'क्‍या उन्‍हें कभी पाकिस्‍तान में धर्म परिवर्तन के दबाव की वजह से असुरक्षित महसूस हुआ? इस पर उन्‍होंने जवाब दिया, 'मैं यहां पर बहुत सुरक्षित महसूस करता हूं। मैंने कहा कि कुछ लोगों ने कोशिश की। शब्‍दों के साथ मत खेलिए।' दानिश ने एक और सवाल के जवाब में कहा कि वह पाक में काफी खुश हैं। एक दूसरे सवाल में उन्‍होंने कराची को अपनी फेवरिट सिटी के तौर पर बताया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
'I am proud to be a Hindu,' says Pakistani ex cricketer Danish Kaneria after being asked to accept Islam.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X