• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covid-19: दिल्ली में पब्लिक प्लेस में होली मनाने पर पाबंदी, इन स्थानों पर रैंडम तरीके से होगा कोरोना टेस्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बीते सोमवार यानी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को एक साल पूरे हो गए लेकिन कोरोना वायरस का कहर पहले की तरह ही जारी है। पिछले साल भारत में मार्च के महीने में ही कोविड-19 संक्रमण ने रफ्तार पकड़नी शुरू की थी जिसके चलते सरकार को देशव्यापी लॉकडाउन लगाना पकड़ा। एक बार फिर मार्च में अब कोरोना वायरस का कुछ ऐसा ही वैसा ही असर देखने को मिल रहा है। त्योहारी महीने मार्च में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता फिर बढ़ा दी है। मंगलवार को पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1,101 नए मामले सामने आए हैं।

Covid-19 Delhi government Ban Holi celebration in public place Corona test will run random way

इन स्थानों पर होगी रैंडम टेस्टिंग
राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोरोना वायरस के प्रसार पर लगा ब्रेक ढीला पड़ता दिखाई दे रहा है। यहां प्रतिदिन अब कोविड-19 मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है जिस वजह से दिल्ली सरकार ने आगामी होली के उत्सव को लेकर कड़ा फैसला लिया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने ऐलान किया कि वह संक्रमणों में वृद्धि को वायरस की दूसरी लहर के रूप में देख रही है। सरकार ने कहा कि हवाई अड्डे, रेलवे और बस स्टेशनों पर कोरोना वायरस का रैंडम टेस्टिंग की जाएगी।

इन त्योहारों को मनाने पर रोक
इसके अलावा आगामी त्योहार जैसे होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि को लेकर भी दिल्ली सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने एक औपचारिक आदेश जारी करते हुए राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि के मनाने पर रोक लगा दी है। आदेश के तहत दिल्ली के किसी भी सार्वजनिक स्थान, धार्मिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क या मार्केट में सार्वजनिक उत्सव मनाने, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी। केरजरीवाल सरकार ने इस आदेश को लागू करवाने की जिम्मेदारी जिला मजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को सौंपी है।

    Coronavirus India Update: पिछले 24 घंटे 47,262 नए केस, जानिए ताजा अपडेट | वनइंडिया हिंदी

    कोरोना की दूसरी लहर?
    दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों पर काबू पाने के लिए यह कड़ा कदम उठाया है। बता दें कि मंगलवार को राजधानी दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 1,101 नए मामले सामने आए। इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हुई और 620 लोग अस्पताल से अपने घरों को लौटे। वहीं देश में कुल कोविड-19 मामलों की बात करें तो एक दिन में 40,715 नए केस सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 1,16,86,796 हो गई है। देश में कुल एक्टिव मामले 3,45,377 हो गई है, जो कुल मामलों का 2.96 प्रतिशत है।

    यह भी पढ़ें: कोरोना के कहर के बीच मुंबई में फीकी रहेगी होली, सार्वजनिक स्‍थानों पर होली खेलने पर लगा प्रतिबंध

    Comments
    English summary
    Covid-19 Delhi government Ban Holi celebration in public place Corona test will run random way
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X