• search
मुरादाबाद न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Kashipur Firing News: खनन माफिया जफर पर बढ़ा इनाम, मुरादाबाद पुलिस ने शरणदाताओं पर लगाईं संगीन धाराएं

Kashipur Firing News: खनन माफिया जफर पर बढ़ा इनाम, मुरादाबाद पुलिस ने शरणदाताओं पर लगाईं संगीन धाराएं
Google Oneindia News

Moradabad News: 50 हजार के इनामी खनन माफिया जफर अली को पकड़ने उत्तराखंड के काशीपुर (Kashipur) गई मुरादाबाद पुलिस (Moradabad Police) की किरकिरी हो गई। जिसके बाद मुरादाबाद पुलिस ने खनन माफिया जफर अली पर इनाम की राशि को बढ़ाकर दोगुना कर दिया है। जफर पर मुरादाबाद पुलिस ने इनाम की राशि 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दी है। तो वहीं, जफर अली को शरण देने वाले 30 से 35 के खिलाफ 18 संगीन धाराओं में केस दर्ज किया है।

Moradabad police increased reward amount on mining mafia Zafar Ali

दरअसल, ठाकुरद्वारा पुलिस को सूचना मिली थी कि 13 सितंबर को पुलिस दल पर हमला करने वाला 50 हजार रुपए का इनामी खनन माफिया जफर अली काशीपुर के भरतपुर में छिपा हुआ है। जिसका पीछा करते हुए मुरादाबाद पुलिस भरतपुर गांव तक पहुंच गई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस को घेर लिया और पुलिसकर्मियों से हथियार छीनने की कोशिश की। मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर के अनुसार, ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बंधक बना लिया और फायरिंग की। गोली लगने से दो और संघर्ष में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इनका इलाज चल रहा है।

वहीं, मुरादाबाद पुलिस और स्थानीय लोगों की तरफ से हुई फायरिंग में गुरताज सिंह भुल्लर की पत्नी गुरजीत कौर (28) को गोली लग गई। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान गुरजीत कौर ने दम तोड़ दिया। अब इस मामले में मुरादाबाद जिले की ठाकुरद्वारा थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार सिंह की तहरीर पर मुख्य अभियुक्त खनन माफिया जफर अली समेत 30 से 35 अज्ञात के खिलाफ करीब 18 संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

एसएसपी हेमंत कुटियाल के मुताबिक इंस्पेक्टर की तहरीर पर चार नामजद और 35 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 186, 212, 224, 225, 307, 395, 397, 332, 333, 339, 340, 342, 353, 120, बी और आयुध अधिनियम 1959 की धारा 25 (1-बी) (ए) में केस दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं, मुरादाबाद डीआईजी ने बताया कि जफर अली को शरण देने वाले का अपराधिक इतिहास के बार भी जानकारी दी। डीआईजी ने बताया कि ब्लाक प्रमुख गुरताज सिंह पर 03, भाई सुखविंदर सिंह पर 09, चाचा सतनाम सिंह पर 11 व जगतार सिंह पर 23 मुकदमे दर्ज है।

ये भी पढ़ें:- जानिए कौन है खनन माफिया Zafar Ali, जिसे पकड़ने उत्तराखंड पहुंची UP पुलिस पर हुआ हमलाये भी पढ़ें:- जानिए कौन है खनन माफिया Zafar Ali, जिसे पकड़ने उत्तराखंड पहुंची UP पुलिस पर हुआ हमला

सभी केस उधमसिंहनगर के थानों में दर्ज है। मुरादाबाद डीआईजी ने बताया कि फोन द्वारा कुंडा थाना पुलिस को इस छापेमारी की जानकारी दी थी। इस बात के हमारे पास सबुत है। सूचना के बाद कुंडा पुलिस मौके पर पहुंची थी। वहीं, इस मामले में गुरुवार को काशीपुर पुलिस मुरादाबाद आई थी। इस दौरान काशीपुर पुलिस ने कॉस्मो हॉस्पिटल में भर्ती घायल पुलिसकर्मियों के बयान दर्ज किए।

Comments
English summary
Moradabad police increased reward amount on mining mafia Zafar Ali
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X