India
  • search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जो चाहो करो लेकिन बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल मत करो: उद्धव ठाकरे

|
Google Oneindia News

मुंबई, 25 जून: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट हर दिन नए मोड़ ले रहा है। जहां एक ओर बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने आज नई पार्टी का ऐलान कर दिया, तो वही दूसरी ओर शिंदे के इस कदम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि, बागी विधायक अपना फैसला खुद ले सकते हैं, लेकिन किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

 no one should use Balasaheb Thackerays name: Maharashtra CM Uddhav Thackeray

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग मुझसे कुछ कहने के लिए कह रहे हैं लेकिन मैं पहले ही कह चुका हूं कि वे (बागी विधायक) जो चाहें कर सकते हैं, मैं उनके मामलों में दखल नहीं दूंगा। वे अपना फैसला खुद ले सकते हैं, लेकिन किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। उद्धव ने कहा कि बाला साहेब के नाम का दुरुपयोग न करने की अपील होगी।

उद्धव ने कहा कि शिंदे पहले नाथ थे अब दास हो गए हैं। उद्धव ने कहा कि बागी विधायक सुलगते बम पर बैठे हुए हैं। बढ़ते संकट के बीच शनिवार को हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में किसी भी समूह द्वारा 'शिवसेना' और 'बालासाहेब ठाकरे' नाम के इस्तेमाल की अनुमति नहीं देने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस संबंध में पार्टी चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाएगी।

साथ ही कार्यकारिणी की बैठक में ये भी कहा गया है कि बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई पर फैसला उद्धव ठाकरे लें। कार्यकारिणी की बैठक में सभी नेताओं ने उद्धव ठाकरे पर अपना भरोसा जताया है। दरअसल, खबर आई है कि बागी नेता एकनाथ शिंदे जल्द ही नई पार्टी के नाम का ऐलान कर सकते हैं। ​बताया जा रहा है इस पार्टी का नाम 'शिवसेना बालासाहब ठाकरे' हो सकती है।

दुनिया की सबसे बदनसीब या सबसे लकी बच्ची? दर्द भरी कहानी पर पढ़कर खुद करें तयदुनिया की सबसे बदनसीब या सबसे लकी बच्ची? दर्द भरी कहानी पर पढ़कर खुद करें तय

शिवसेना से बगावत करने वाले शिंदे कैंप की मुश्किल आज बढ़ सकती है। डिप्टी स्पीकर 16 विधायकों को नोटिस भेजा है। उनसे कल यानी 26 जून तक जवाब मांगे गये हैं। वहीं गुवाहाटी में एकनाथ श‍िंंदे बागी विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों बैठकों के बाद हाल‍िया राजनीत‍िक घटनाक्रम पर बड़ा ऐलान हो सकता है।

Comments
English summary
no one should use Balasaheb Thackeray's name: Maharashtra CM Uddhav Thackeray
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X