• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

टीएमसी और भ्रष्टाचार एक दूसरे के पर्यायवाची, जहां ममता जी होगीं वहां भ्रष्टाचार और अराजकता होगी- जेपी नड्डा

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 29 जून। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल बीजेपी को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्टी ने बहुत कम समय में बंगाल में लंबी दूरी तय की है। भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमने साल 2014 में पश्चिम बंगाल की सिर्फ 2 लोकसभा सीटें जीती थीं, उस साल पार्टी को बंगाल की जनता के महज 18% वोट दिए थे। साल 2016 के विधानसभा चुनावों में, हमने सिर्फ 3 सीटें जीतीं और 10.16% वोट शेयर हासिल किया। इसके बाद साल 2019 में हमने लोकसभा चुनाव में 40.25% वोट शेयर हासिल किया और 42 में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, हाल ही में संपन्न हुए चुनावों में पार्टी ने 77 सीटें जीती और 38.1% वोट शेयर हासिल किया। हमारी पार्टी ने इस चुनाव में 2.27 करोड़ वोट हासिल किए। राज्य में कांग्रेस और सीपीएम का इस बार सफाया हो गया। उन्होंने कहा कि अगले 5 वर्षों में भाजपा एक और बड़ी छलांग लगाएगी और अगले चुनावों में राज्य में सरकार बनाएगी।

JP Nadda

बंगाल हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर बोला हमला

जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी ने अपनी विजय मनाने से पहले ही विध्वंस की राजनीति शुरु कर दी। देश के अन्य राज्यों केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, असम में विधानसभा चुनावों के बाद कहीं भी हिंसा देखने को नहीं मिली, क्योंकि वहां टीएमसी नहीं थी। जहां टीएमसी थी, वहां हिंसा हुई। उन्होंने आगे कहा कि यदि इस तरह की घटना किसी भाजपा शासित राज्य में हुई होती तो तमाम विपक्षी दल एक सुर में भाजपा के खिलाफ आवाज उठाते, लेकिन पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा के समय वो कहां गए? कहां गए वो मानवाधिकार की बात करने वाले? ऐसे लोगों को बेनकाब करना भी हमारी जिम्मेदारी है और हम ये करके रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कोलकाता फेक वैक्सीनेशन कैंप: TMC के बड़े नेताओं के साथ मास्टरमाइंड की तस्वीर

भ्रष्टाचार और टीएमसी एक दूसरे के पर्यायवाची

टीएमसी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार और टीएमसी एक दूसरे के पर्यायवाची है। जहां टीएमसी और ममता जी होंगी वहां अराजकता होगी, भ्रष्टाचार होगा। उन्होंने कहा कि ममता जी ने टीकाकरण पर सबसे पहले कहा कि ये कितना सफल होगा, पता नहीं। फिर कहा कि हम खुद वैक्सीन खरीदेंगे, फिर कहने लगीं कि हमें मुफ्त वैक्सीन दो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का निर्णय किया है और 21 जून से ये अभियान चल रहा है।

वैक्सीन घोटाले का लगाया आरोप
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वैक्सीन पर अगर कहीं घोटाला हुआ है तो वह केवल पश्चिम बंगाल में हुआ है। उन्होंने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां मिमि चक्रवर्ती को ही नकली वैक्सीन लगा दी गई। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों का साथ दोगे तो सांसदों को भी नकली वैक्सीन लगेगी और जाली वैक्सीनेशन ही होगा। पार्टी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आप लोगों की मेहनत का ही परिणाम है कि पार्टी बंगाल में इस स्थिति में आ गई है। आप लोगों ने पार्टी के लिए काफी अच्छा काम किया है।

English summary
JP Nadda said TMC and corruption are synonymous with each other
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X