• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शर्मनाकः रिम्स अस्पताल से पति की लाश लेने के लिए महिला को बेचनी पड़ी बकरी

|

लातेहार। झारखंड की मौजूदा नव निर्वाचित सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर लाख दावे कर ले लेकिन हकीकत काफी शर्मनाक है। ताजा मामला झारखंड के लातेहार जिले का है, जहां एक महिला ने अपने पति का शव अस्पताल से वापस लेने के लिए बकरी को बेच दिया। जंगल में लकड़बग्घे ने महिला के पति देवचरण सिंह पर हमला कर दिया था। वह उससे भिड़ गए। इस दौरान लकड़बग्घा भाग तो गया लेकिन देवचरण गंभीर रूप से घायल हो गए।

पैसे के कारण दवाईयों की हो रही थी कमी

पैसे के कारण दवाईयों की हो रही थी कमी

परिजनों और ग्रामीणों ने उन्हें इलाज के लिए रांची के रिम्स में भर्ती कराया। करीब दो हफ्ते के इलाज के बाद देवचरण की मौत हो गई। मृतक देवचरण की पत्नी चरकी देवी का आरोप है कि उनकी मौत वन विभाग की उपेक्षा, पैसे की कमी और रिम्स में इलाज में लापरवाही से हुई है। महिला ने कहा कि पैसे की कमी के चलते दवा खरीदने में परेशानी हो रही थी। इससे चिकित्सक भी सही तरीके से इलाज नहीं कर पा रहे थे।

बकरी बेचकर पैसे का किया गया इंतजाम

बकरी बेचकर पैसे का किया गया इंतजाम

पत्नी चरकी देवी ने बताया कि पति के इलाज में उसके घर के बैल-बकरी बिक गए। रिम्स में शव घर लाने के लिए नर्स से एंबुलेंस की मांग की। लेकिन वाहन नहीं मिल सका। मजबूरीवश परिजनों ने घर की एक और बकरी बेचकर पैसे का इंतजाम किया तब जाकर शव लाने वाले वाहन का किराया भुगतान किया गया। उसके मुताबिक बिना पोस्टमार्टम के शव गांव लाया गया और अंतिम संस्कार किया गया।

डॉक्टर ने कहा कि इलाज में नहीं थी कोई कमी

डॉक्टर ने कहा कि इलाज में नहीं थी कोई कमी

मृतक देवचरण लातेहार जिले के सदर थाना क्षेत्र के तरवाडीह पंचायत के रहने वाले थे। रिम्स के अस्थि रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. एलबी माझी ने कहा कि इलाज में किसी तरह की लापरवाही या कोताही नहीं बरती जा रही थी। परिजन चाहते थे कि एक नर्स सिर्फ उसी मरीज की सेवा में रहे जो रिम्स में संभव नहीं है। यहां पहले से ही नर्सों की कमी है।

Free Politics: मुफ्त राजनीतिक घोषणाओं का बुखार दिल्ली होते हुए अब झारखंड भी पहुंचा!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
jharkhand ranchi rims latehar wife sale goat to carry her husband dead body
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X