• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

‘किलर’ कहने पर व्लादिमीर पुतिन ने जो बाइडेन को दी LIVE बहस की चुनौती, अमेरिका ने कहा- अफसोस नहीं

|
Google Oneindia News

मॉस्को/वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को 'किलर' कहने पर बवाल बढ़ गया है। रूस ने कड़ा रूख अख्तियार कहते हुए कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान के बाद दोनों देशों के संबंध सबसे ज्यादा खराब हो चुके हैं। रूस ने अमेरिकी राष्ट्रपति के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का बयान असंवैधानिक है और इससे दोनों देशों के संबंध बेहद खराब हो चुके हैं। इसके साथ ही रूसी राष्ट्रपति ने रूस के एक चैनल पर अमेरिका के राष्ट्रपति को लाइव बहस की चुनौती भी दे दी है।

बहस की चुनौती

बहस की चुनौती

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूस के एक चैनल पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन उनसे लाइव प्रोग्राम में आकर बात करें। इसके साथ ही व्लादिमीर पुतिन ने इन आरोपों को भी खारिज किया है कि उनके कहने पर रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवेलनी को मारने की कोशिश की गई है। इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि व्लादिमीर पुतिन को 2020 अमेरिकी चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए कीमत चुकानी पड़ेगी। रूस के राष्ट्रपति ने रूसी चैनल से राष्ट्रपति बाइडेन के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'मैं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को लाइव बहस की चुनौती देता हूं, जिसमें कुछ भी पहले से रिकॉर्ड नहीं होगा और बहस पूरी तरह से ओपन और आमने-सामने वाला होगा'

मजेदार होगी बहस

मजेदार होगी बहस

अमेरिकन राष्ट्रपति जो बाइडेन के 'किलर' शब्द के बाद दोनों देशों के बीच संबंध काफी बिगड़ गये हैं। वहीं, रूस ने अमेरिका से अपने राजदूत वापस बुला लिए हैं। वहीं, दोनों देशों के तनाव के बीच रूस के विदेश मंत्री चीन के दौरे पर जाने वाले हैं और माना जा रहा है कि अमेरिका के खिलाफ चीन और रूस मिलकर नया प्लान बना सकते हैं। रूसी राष्ट्रपति ने अमेरिका के राष्ट्रपति के बारे में कहा है कि 'मैं जो बाइडेन को निजी तौर पर जानता हूं, और उनके बार में इससे ज्यादा कह सकता हूं, कि वो जल्द स्वस्थ हो जाएं'। इससे पहले भी व्लादिमीर पुतिन ने जो बाइडेन को लेकर कहा था कि वो जल्द स्वस्थ हो जाएं।

‘किलर कमेंट पर पछतावा नहीं’

‘किलर कमेंट पर पछतावा नहीं’

इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस प्रवक्ता जेन पास्की ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को किलर कहने पर कोई पछतावा या गिल्ट नहीं है। व्हाइट हाउस प्रवक्ता जिन पास्की ने एक सवाल का जबाव देते हुए कहा कि 'नहीं, प्रेसिडेंट बाइडेन को कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने एक सीधे सवाल का सीधा जबाव दिया था'। व्हाइट हाउस प्रवक्ता ने कहा कि प्रेसिडेंट जो बाइडेन और व्लादिनमीर पुतिन काफी लंबे अर्से से एक दूसरे को जानते हैं और दोनों काफी लंबे वक्त से विश्व की राजनीति में एक्टिव हैं। वहीं, रूसी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने बयान से साबित कर दिया है कि वो रूस के साथ अच्छे संबंध बनाने के पक्षधर नहीं हैं।

चीन से तनाव के बीच अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन आज आ रहे हैं भारत, जानिए बातचीत के 5 बड़े एजेंडेचीन से तनाव के बीच अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड ऑस्टिन आज आ रहे हैं भारत, जानिए बातचीत के 5 बड़े एजेंडे

Comments
English summary
Russian President Vladimir Putin has challenged the American President Joe Biden to live on TV over the killer comment.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X