• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शर्मनाक: बीमारी से मरती जनता, वैक्सीन को पैसे नहीं, इमरान खान अय्याशी के लिए खरीद रहे अरबों का एयरक्राफ्ट

|

इस्लामाबाद: कोरोना वैक्सीन के लिए भीख मांगने वाले इमरान खान को लेकर ऐसा खुलासा हुआ है, जो बेहद शर्मसार है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस की वजह से अवाम परेशान है। लोगों की मौतें हो रही हैं और इमरान खान कहते हैं कि सरकार के पास वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं, लेकिन यही इमरान खान अपने मंत्रियों और वीवीआईपी नेताओं के लिए अरबों रुपये खर्च कर एयरक्राफ्ट खरीदने की डील कर रहे हैं। एक गरीब मुल्क के लिए इससे ज्यादा शर्म की बात क्या हो सकती है कि जनता बीमारी से मर रही है और प्रधानमंत्री अपनी अय्याशी के लिए एयरक्राफ्ट खरीद रहा हो।

अय्याशी के लिए एयरक्राफ्ट

अय्याशी के लिए एयरक्राफ्ट

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जनता से गुड गवर्नेंस का वादा करके सत्ता में आये थे लेकिन उन्होंने पाकिस्तान का बेड़ा गर्ग कर दिया है। पाकिस्तान में चीनी 100 रुपये किलो से ज्यादा की बिक रही है, लेकिन इमरान खान अय्याशी कर रहे हैं। इमरान खान ने जनता से साफ कह दिया है कि सरकार के पास वैक्सीन खरीदने को पैसे नहीं हैं, लेकिन खुफिया दस्तावेजों के हवाले से खुलासा हुआ है कि इमरान खान ने वीवीआईपी एयरक्राफ्ट खरीदने का सौदा किया है। इसे शर्म की बात नहीं कहेंगे तो और क्या कहेंगे कि जनता भूखी और नंगी हैं, पाय पाय के लिए मोहताज है और मुल्क का मसीहा अपनी अय्याशी में अरबों रुपये उड़ा रहा है।

खुफिया दस्तावेज में खुलासा

खुफिया दस्तावेज में खुलासा

ट्विटर पर पश्तून मीडिया नाम का एक ट्विटर हैंडल से कहा गया है कि ‘पाकिस्तान सरकार के पास अपनी गरीब जनता को कोरोना का टीका लगवाने के लिए एक पैसा नहीं है लेकिन इमरान खान ने वीवीआईपी एयरक्राफ्ट के लिए 2 मिलियन डॉलर यानि करीब 3 अरब पाकिस्तानी रुपया खर्च कर रहे हैं'। किसी मुल्क की गरीब रियाया के लिए इससे ज्यादा बदनसीबी क्या हो सकती है कि उसका रहनुमा अपनी शानो-शौकत और अय्याशियों पर अरबों रुपये खर्च कर रहा है जबकि वही हुकूमत कहती है कि पाकिस्तान के पास वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं।

कैबिनेट की मंजूरी

कैबिनेट की मंजूरी

इमरान खान अपनी अय्याशी के लिए एयरक्राफ्ट खरीदेंगे, इस बात की इजाजत उनकी कैबिनेट ने उन्हें दे दी है। साउथ एशिया प्रेस ने ट्वीट कर पाकिस्तान कैबिनेट के डॉक्यूमेंट का हवाला देकर लिखा है कि कैबिनेट डिविजन इमरान खान के लिए एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए एक्स्ट्रा 0.3 बिलियन पाकिस्तानी रुपये यानि 2 मिलियन डॉलर की मंजूरी देगा। इस वीवीआई एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान करेंगे। पाकिस्तान कैबिनेट के इस दस्तावेज पर 6 अप्रैल 2021 दर्ज है। इसके साथ ही डॉक्यूमेंट में लिखा है कि पाकिस्तान की इकोनॉंमिक कॉर्डिनेशन कमेटी आज यानि 7 अप्रैल को बैठक करेगी और इस डील को मंजूरी देगी। इस बैठक में मिनिस्टर ऑफ फाइनेंस और मिनिस्टर ऑफ रेवेन्यू भी शामिल होंगे।

वैक्सीन के लिए पैसे नहीं

वैक्सीन के लिए पैसे नहीं

पाकिस्तान की कैबिनेट अपने प्रधानमंत्री के लिए वीवीआई एयरक्राफ्ट का इंतजाम उस वक्त कर रही है, जब देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में लोग मर रहे हैं और सरकार के पास वैक्सीन खरीदने के लिए पैसे नहीं हैं। पाकिस्तान में अभी तक 10 लाख लोगों को भी वैक्सीन नहीं लगा है। वहीं वैक्सीन के लिए पाकिस्तान डब्ल्यूएचओ की कोवैक्स से उम्मीदें लगाए बैठा है। लेकिन, बदनसीबी देखिए कि प्रधानमंत्री अपनी अय्याशियों के लिए अरबों खर्च कर रहा है। पाकिस्तान में इमरान खान की नबावी पर जमकर सवाल पूछे जा रहे हैं और पाकिस्तान की अवाम इमरान खान को दुत्कार रही है।

पाकिस्तान ने 50 हजार टन चीनी खरीदने के लिए निकाला ग्लोबल टेंडर, 'ब्लैकलिस्ट' में भारत और इजरायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan does not have the money to buy the Corona virus vaccine, but Imran Khan will buy billions of rupees VVIP aircraft for himself.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X