• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंप्‍लॉयी के साथ आपसी सहमति से संबंध बनाने पर गई मैक्‍डॉनल्‍ड के CEO की नौकरी

|
    Mcdonalds CEO का Female Employee के साथ हुआ Affair, Company ने Job से निकाला । वनइंडिया हिंदी

    शिकागो। फास्‍ट फूड क्षेत्र के बादशाह मैक्‍डॉनल्‍ड के सीईओ स्‍टीव ईस्‍टरब्रुक को अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी है। कंपनी ने उन्‍हें आपसी सहमति से संबंध बनाने का दोषी पाया और इस वजह से उन्‍हें नौकरी से निकाल दिया गया है। कंपनी का मानना है कि ईस्‍टरब्रुक ने कंपनी की नीतियों का उल्‍लंघन किया है और इस वजह से उन्‍हें अपना पद छोड़ना पड़ेगा। रविवार को कंपनी की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है। बोर्ड ने जांच में पाया कि ईस्‍टरब्रुक ने अपनी रिलेशनशिप की वजह से एक खराब धारणा का परिचय दिया है।

    सीईओ ने कहा यह एक गलती थी

    सीईओ ने कहा यह एक गलती थी

    एक प्रेस रिलीज जारी कर कंपनी ने इस बारे में वर्ल्‍ड मीडिया को जानकारी दी है। ईस्‍टरब्रुक ने कंपनी के बोर्ड से भी इस्‍तीफा दे दिया है। ईस्‍टरब्रुक ने अपने बयान में कहा है, 'यह एक गलती थी।' उन्‍होंने यह बात कंपनी के इंप्‍लॉयीज को भेजे ई-मेल में कही है। उन्‍होंने कहा, 'कंपनी के सिद्धांतों को तरजीह देते हुए मैं बोर्ड से सहमति जताता हूं और अब छोड़ने का समय आ गया है।'ईस्‍टरब्रुक का केस हाल के समय में अमेरिका में कॉरपोरेट सेक्‍टर में सामने आया वह केस है जिसमें रिलेशनशिप को गलत माना गया है।

    मीटू ले गया एक और सीईओ की नौकरी

    मीटू ले गया एक और सीईओ की नौकरी

    इस पूरे घटनाक्रम को काफी अहम माना जा रहा है। पिछले वर्ष सामने आए मीटू सोशल मीडिया कैंपेन के बाद कई एग्जिक्‍यूटिव्‍स और इंप्‍लॉईज के प्रति उनके रवैये की जांच की गई थी। जून 2018 में इंटल कॉर्प के सीईओ ब्रायन क्रेजैनिक ने एक जांच के बाद इस्‍तीफा दे दिया था जब उन्‍हें इस बात का पता चला कि उन्‍होंने आपसी सहमति से एक कर्मी के साथ संबंध बनाए थे। कंपनी का मानना था कि ऐसा करके उन्‍होंने कंपनी की नीतियों को तोड़ा है।

    दुनिया में सबसे ज्‍यादा पहचाना वाला ब्रांड

    दुनिया में सबसे ज्‍यादा पहचाना वाला ब्रांड

    मैक्‍डॉनल्‍ड जिसका हेडक्‍वार्टर शिकागो में है उसे सबसे ज्‍यादा मान्‍यता वाला ब्रांड माना जाता है। हाल ही में उसने अपने हैप्‍पी मील सेगमेंट की 40वीं वर्षगांठ मनाई है। इस फास्‍ट फूड जायंट को एक पारिवरिक फूड चेन के तौर पर देखा जाता है। कंपनी ने उन हालातों के बारे में और कोई जानकारी नहीं दी है जिसके तहत ईस्‍टरब्रुक को जाने के लिए कहा गया था। क्रिस केम्‍पक्‍जिंक्‍सी जो 51 वर्ष के हैं, उन्‍हें कंपनी का नया सीईओ नियुक्‍त किया गया है। उन्‍हें मैक्‍डॉनल्‍ड के बोर्ड में भी जगह मिल गई है।

    नए सीईओ ने कहा थैंक्‍यू

    नए सीईओ ने कहा थैंक्‍यू

    कर्मियों को भेजे अपने संदेश में उन्‍होंने ईस्‍टरब्रुक को थैंक्‍यू कहा है। साथ ही उन्‍होंने उम्‍मीद जताई है कि वह कस्‍टमर को केंद्र में रखकर कंपनी की तरक्‍की को आगे बढ़ाते रहेंगे। मैक्‍डॉनल्‍ड के चेयरमैन एनरिके हेरनांडेज जूनियर ने केम्‍पक्‍जिंक्‍सी को कंपनी के रणनीतिक प्‍लान को आगे बढ़ाने में एक अहम हिस्‍सा करार दिया है।

    English summary
    McDonald's CEO Steve Easterbrook loses job over consensual relationship with an employee.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X