• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Howdy Modi में प्रधानमंत्री ने बताया उनकी सरकार ने किन-किन बुराइयों का कर दिया है Farewell

|

ह्यूस्‍टन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को टेक्‍सास के ह्यूस्‍टन में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया। हाउडी मोदी नामक इस प्रोग्राम में पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी मौजूद थे। यहां पर पीएम मोदी ने कई अहम बातों का जिक्र किया और बताया कि भारत ने अब किन-किन बुराईयों को खत्‍म कर दिया है। आर्टिकल 370 के साथ ही उन्‍होंने इस बात का जिक्र भी किया आने वाले समय में और कौन सी बुराईयां हैं जिनकी विदाई भारत से तय हैं।

आर्टिकल 370 का जिक्र सबसे पहले

आर्टिकल 370 का जिक्र सबसे पहले

पीएम मोदी ने कहा, 'तेज विकास का प्रयास कर रहे किसी भी देश में, अपने नागरिकों के लिए वेलफेयर स्कीम्स आवश्यक होती है। जरूरतमंद नागरिकों के लिए वेलफेयर स्कीम चलाने के साथ-साथ नए भारत के निर्माण के लिए कुछ चीजों को फेयरवेल भी दिया जा रहा है।' उन्‍होंने आगे कहा कि आर्टिकल 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास से और समान अधिकारों से वंचित रखा था।इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रहीं थीं। वहां की महिलाओं-बच्चों-दलितों के साथ हो रहा भेदभाव खत्म हो गया है। देश के सामने 70 साल से एक और बड़ी चुनौती थी जिसे कुछ दिन पहले भारत ने फेयरवेल दे दिया है। भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं, वहीं अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं।

खुले में शौच की भी विदाई

खुले में शौच की भी विदाई

इसके साथ ही पीएम मोदी ने बताया कि आने वाले दो अक्‍टूबर को भारत खुले में शौच को भी फेयरवेल देने जा रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी ने बताया कि भारत ने कई पुराने कानूनों के साथ ही पुराने टैक्‍स सिस्‍टम को भी फेयरवेल दे दिया है। अब देश में एक टैक्‍स और एक पहचान की परंपरा कायम है। यहां पर उन्‍होंने आतंकवा का जिक्र किया और पाकिस्‍तान का नाम लिए बिना उस पर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि ज विकास का प्रयास कर रहे किसी भी देश में, अपने नागरिकों के लिए वेलफेयर स्कीम आवश्यक होती है। जरूरतमंद नागरिकों के लिए वेलफेयर स्कीम चलाने के साथ-साथ नए भारत के निर्माण के लिए कुछ चीजों को फेयरवेल भी दिया जा रहा है।

पाकिस्‍तान पर हमला

पाकिस्‍तान पर हमला

पीएम मोदी ने ह्यूस्‍टन में करीब 50 मिनट तक भाषण दिया। यहां पर नाम लिए बिना पीएम मोदी ने पाक को कड़ा संदेश दिया। पीएम मोदी ने कहा, 'नए भारत ने अब आर्टिकल 370 की विदाई कर दी है। इस आर्टिकल ने जम्‍मू कश्‍मीर के लोगों को विकास और समान अधिकार से दूर रखा था। सुरक्षाबल आतंकवाद को खत्‍म करने में लगे हुए हैं और आतंकवाद की वजह से हालात बिगड़ते गए।' इसके बाद पीएम मोदी ने कहा, 'अपनी सीमाओं में रहकर भारत ने जो फैसला लिया है, उससे उन लोगों को भी तकलीफ हो रही है जिनसे अपना देश नहीं संभल पा रहा है। इन लोगों ने भारत के खिलाफ नफरत को ही अपना राजनीतिक एजेंडा बना लिया है।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Howdy Modi: PM Modi says his government gave farewell to few evils including article 370.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X