• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेक्सिको की खाड़ी में अथाह पानी के बीच फूटा ज्वाला, 'आग की आंख' से फैली दहशत, देखें महावायरल वीडियो

|
Google Oneindia News

मैक्सिको, जुलाई 03: लैटिन अमेरिकी देश मैक्सिको की खाड़ी में उस वक्त दहशत फैल गई, जब लोगों ने समुद्र के अथाह पानी में आग की बड़ी बड़ी लपटों को उठते हुए देखा। आग की ये लपटें किसी दहकती आंख के समान दिखाई दे रही थी और काफी भयावह लग रही थी। पानी की लहरों के बीच उठती आग की लपटें देखने में प्रलय का छोटा नजारा दिखा रही थीं।

    मेक्सिको की खाड़ी में अथाह पानी के बीच फूटा ज्वाला, 'आग की आंख' से फैली दहशत
    तेल पाइप लाइन हुआ था लीक

    तेल पाइप लाइन हुआ था लीक

    रिपोर्ट के मुताबिक मैक्सिको की खाड़ी में एक पाइपलाइन से अचानक काफी तेल का रिसाव होने लगा और फिर उसके बाद उसमें आग लग गई। देखते ही देखते समुद्र के बीचो बीच आग ने भयानक विकराल रूप ले लिया। एक तरफ समुद्र की लहरें और उसके ऊपर दहकती हुई आग की बड़ी बड़ी लपटें, उस नजारे को जो भी देख रहा था, वो खौफ में था। लोगों में डर इसलिए भी था, क्योंकि पास में ही तेल निकालने की मशीन, ऑयल रिंह भी लगी हुई थी और अगर वहां तक आग पहुंच जाती, तो समुद्र में लगी इस को बुझाने में इंसानों के पसीने छूट जाते।

    पाइपलाइन में लगी थी आग

    पाइपलाइन में लगी थी आग

    रिपोर्ट के मुताबिक पाइपलाइन में आग लगने की वजह से पानी के अंदर भी आग की लपटें उठ रहीं थी और अब सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी तेजी से शेयर किया जा रहा है। लोगों ने समुद्र में लगी इस आग को 'आई ऑफ फायर' कहना शुरू कर दिया है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट से मुताबिक यूकातन प्रायद्वीप के पास समुद्र के अंदर ये भीषण आग लगी हुई थी, जो पिघले हुए लावे के समान दहकती हुई दिखाई दे रही थी। पानी के हिचकोलों के बीच आग की विशालकाय लपटों को उठते हुए देखना दहशत में डालने वाला था। रिपोर्ट्स के मुताबिक आग लगने की ये घटना अंडरवाटर पाइपलाइन में हुई थी और ये पाइपलाइन एक ऑयल रिंग को कनेक्ट करती, जहां से समुद्र के अंदर से कच्चा तेल निकाला जाता है।

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

    स्थानीय मीडिया के मुताबिक जिस परियोजना के अंदर तेल पाइपलाइन में आग लगी थी, वो परियोजना मेक्सिको की सरकारी तेल कंपनी पेमेक्स की है और ये मेक्सिको के लिए बेहद महत्वपूर्ण तेल परियोजना है। करीब आठ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले भी पेमेक्स की कई परियोजनाओं में भयानक आग लग चुकी है। हालांकि, कंपनी की तरफ से आग पर काबू पाने के बाद बयान जारी करते हुए कहा गया कि इस एक्सीडेंट में कोई घायल नहीं हुआ है और नाइट्रोजन की मदद से आग पर करीब 8 घंटे के बाद काबू पा लिया गया।

    तबाही का खतरा: अंटार्कटिका से आई डरावनी रिपोर्ट, रिकॉर्ड किया गया अब तक का अधिकतम तापमानतबाही का खतरा: अंटार्कटिका से आई डरावनी रिपोर्ट, रिकॉर्ड किया गया अब तक का अधिकतम तापमान

    English summary
    Panic spread after a fire broke out in an oil pipeline in the Gulf of Mexico. It was as if the eye of fire had become in the sea.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X