• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ब्राजील में कोरोना वायरस से तबाही, पिछले 24 घंटे में 3000 से ज्यादा मरे, अस्पतालों के बाहर त्राहिमाम

|
Google Oneindia News

ब्रासीलिया: कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही का नतीजा क्या होता है ये ब्राजील की स्थिति देखकर आप समझ जाएंगे। ब्राजील की सरकार कोरोना वायरस को काबू में करने में पूरी तरह से नाकामयाब हुई है और उसी का नतीजा है कि ब्राजील में इस वक्त कोरोना वायरस खतरनाक कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटों में ब्राजील में 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है।

ब्राजील में कोरोना से स्थिति खराब

ब्राजील में कोरोना से स्थिति खराब

ब्राजील इस वक्त कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है और माना जा रहा है कि ब्राजील सरकार की लापरवाही ने लाखों लोगों को मरने पर मजबूर कर दिया है। मंगलवार को ब्राजील में कोरोना वायरस की वजह से 3 हजार लोगों की मौत हुई है और हजारों लोगों को कोरोना वायरस से प्रभावित होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्राजील हेल्थ मिनिस्ट्री की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 3251 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद अब ब्राजील में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की तादाद बढ़कर 2 लाख 99 हजार के आंकड़े को पार कर चुका है। ब्राजील से ज्यादा सिर्फ अमेरिका में कोरोना वायरस से ज्यादा मौतें हुई हैं।

सरकार की लापरवाही

सरकार की लापरवाही

बताया जा रहा है कि ब्राजील के राष्ट्रपति की लापरवाही की वजह से ब्राजील में कोरोना वायरस बुरी तरह से फैला है। सरकार की तरफ से कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अच्छे उपाय नहीं किए गये। वहीं, अस्पतालों की सुविधाएं भी नहीं बढ़ाई गई। इस वक्त ब्राजील के अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए जगह नहीं बचा है। भारत के उत्तर प्रदेश से भी कम ब्राजील की आबादी है लेकिन फिर ये यहां कोरोना वायरस को लेकर व्यवस्थाएं नहीं की गई है। ब्राजील की आबादी 19 करोड़ से कुछ ही ज्यादा है और उनमें से करीब 3 लाख लोग कोरोना वायरस की वजह से मारे जा चुके हैं।

सरकार की फजीहत

सरकार की फजीहत

कोरोना वायरस को कंट्रोल करने में नाकाम ब्राजील सरकार की पूरी दुनिया में आलोचना की जा रही है। खासकर ब्राजील के राष्ट्रपति जैर बोल्सनारो की निंदा पूरी दुनिया में की जा रही है। बताया जा रहा है कि उनकी सरकार ने कोविड-19 को लेकर मेडिकल एक्सपर्ट्स की सलाहों को जमकर नजर अंदाज किया है और उनकी सरकार ने कोरोना वायरस के पहले लहर के बाद भी इंतजामों को बढ़ाने की कोशिश नहीं की। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रालीज में सिर्फ नये नये हेल्थ मिनिस्टर आते रहे लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही जारी रही। और उसी का नतीजा आज ब्राजील लाखों लोगों की मौत के साथ भुगत रहा है।

कोरोना वायरस से भारी तबाही की आशंका, सालों तक लगाना होगा मास्क, साइंटिस्टों ने जारी की नई चेतावनीकोरोना वायरस से भारी तबाही की आशंका, सालों तक लगाना होगा मास्क, साइंटिस्टों ने जारी की नई चेतावनी

Comments
English summary
In Brazil, 3000 people have died in the last 24 hours due to Corona virus. The government has proved to be a complete failure.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X