नॉर्थ कोरिया की नई मिसाइल लॉन्च पर डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन का रखा नया नाम

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

वॉशिंगटन। नॉर्थ कोरियाई राष्ट्रपति के लिए लिटिल रॉकेट मैन, शॉर्ट और फैट जैसे कई शब्दों का प्रयोग करने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति ने इस बार फिर किम जोंग उन के लिए नाम रखा है। नॉर्थ कोरिया ने नई मिसाइल लॉन्च के बाद अमेरिका और पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है। बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप टैक्स रिफोर्म पर संबोधित कर रहे थे, तभी उन्होंने किम जोंग उन को नया नाम दिया है। इस बार डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन को बीमार पिल्ला (Sick Puppy) कहा है।

डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन का रखा नया नाम

टैक्स रिफॉर्म पर अपने भाषण के दौरान ट्रंप ने कहा, 'हमें इस टैक्स योजना पर जोरदार सपोर्ट मिला है क्योंकि क्योंकि यह भारी टैक्स कटौती रॉकेट ईंधन होगा...लिटिल रॉकेट मैन।' किम जोंग उन का नया नाम देते हुए ट्रंप ने कहा, 'वह एक बीमार पिल्ला'।

नॉर्थ कोरिया के लगभग हर मिसाइल के लॉन्च के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम जोंग उन के लिए भड़काऊ शब्दों का प्रयोग किया है। इससे पहले भी ट्रंप ने किम जोंग उन के लिए खिलौना, रॉकेट मैन, लिटिल रॉकेट मैन जैसे नामों का प्रयोग कर चुके हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग उन को बीमार पिल्ला नॉर्थ कोरिया द्वारा किए नई मिसाइल फायरिंग के बाद कहा है।

नॉर्थ कोरिया ने अपनी आखिरी मिसाइल की फायरिंग 15 सिंतबर को की थी, जो जापान सागर में गिरी थी। वैसे ही इस बार भी दो महीने बाद नॉर्थ कोरिया ने एक बार फिर भड़काऊ हरकत की है। नॉर्थ कोरिया द्वारा जापान के एक्सक्लूजिव इकनॉमिक जॉन में मिसाइल दागने के बाद अमेरिका ने साउथ कोरिया को कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

इससे पहले ट्रंप ने यूएन में नॉर्थ कोरिया के लिए टोटल डिस्ट्रॉय जैसे शब्द का प्रयोग किया था। वहीं, हाल ही में साउथ कोरिया के सदन में ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया को नरक बताते हुए कहा था कि वहां रहने लायक जगह नहीं है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
America President Donald Trump calls Kim Jong Un as sick puppy after missile launch
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.