• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीरी अलगाववादी आसिया अंद्राबी पर चलेगा देशद्रोह का केस

|

नई दिल्‍ली। कश्‍मीरी अलगाववादी नेता और दुख्तारन-ए-मिल्लत प्रमुख आयिया अंद्राबी के खिलाफ दिल्‍ली के एक कोर्ट ने देशद्रोह और आतंकवाद समेत अन्‍य आरोप तय कर दिए है। आसिया के साथ उसकी दो अन्‍य महिला साथी भी आरोपी हैं।

आसिया अंद्राबी

कोर्ट के आरोप तय करने के बाद अब इन तीनों महिलाओं पर आतंकवादी कार्रवाई करने और पाकिस्तान के समर्थन से देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का केस चलेगा। कश्मीरी अलगाववादी और दुख्तारन-ए-मिल्लत प्रमुख आसिया अंद्राबी के खिलाफ आतंकवाद और राजद्रोह के आरोप लगाए गए हैं। 20 फरवरी को, अंद्राबी और उसके दो सहयोगियों - सोफी फहमीदा और नाहिदा नसरीन को गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत दंडनीय अपराधों के लिए पटियाला हाउस कोर्ट के विशेष न्यायाधीश परवीन सिंह द्वारा ट्रायल पर रखा गया था।

आसिया अंद्राबी पर क्या है आरोप

विशेष न्यायाधीश ने आपराधिक षड्यंत्र, सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने, सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश, देशद्रोह, शत्रुता को बढ़ावा देने, आईपीसी के तहत राष्ट्रीय-एकीकरण और सार्वजनिक दुराचार को बढ़ावा देने संबंधी आरोप लगाया। इसने आतंकवादी कार्रवाई करने, या आतंकवादी गिरोह का सदस्य होने, गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम के तहत एक आतंकवादी संगठन का समर्थन करने के लिए आतंक अधिनियम को उकसाने या उकसाने के आरोपों को आगे बढ़ाया। अंद्राबी ने षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया और अपनी दो अन्य महिला सहयोगियों के साथ भारत की संप्रभुता और अखंडता को बुरी तरह से अस्थिर करने का काम किया। तीनों को 2018 में गिरफ्तार किया गया था।

https://www.filmibeat.com/photos/mannara-chopra-50310.html?src=hi-oiप्रियंका चोपड़ा की कजिन मन्नारा चोपड़ा की इन बेहद ही खूबसूरत Pics को आपने देखा है क्या?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Treason case will be run against Kashmiri separatist Asiya Andrabi, Delhi court sets charges
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X