• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंचे तहसीन पूनावाला, की ये मांग

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने का विपक्षियों पार्टियों की ओर से विरोध भी शुरू हो गया है। राजनीतिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। पूनावाला ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वो प्रज्ञा ठाकुर पर लगे आरोपों को देखते हुए चुनाव लड़ने पर रोक लगाए।

Tehseen Poonawalla files complaint with Election Commission against candidature of Pragya Singh Thakur

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने पाया कि साल 2008 में हुए मालेगांव बम धमाके में प्रज्ञा ठाकुर मुख्य षड्यंत्रकर्ता हैं। अजमेर दरगाह बम धमाके में भी उनका नाम सामने आया है। पूनावाल ने कहा कि मैं चुनाव आयोग से अनुरोध करूंगा कि वह आदर्श आचार संहिता को लागू करने के लिए आवश्यक कदम उठाए और प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके चुनाव लड़ने पर रोक लगाए।

बता दें कि इन्हीं आरोपों के चलते प्रज्ञा ठाकुर को 2008 में गिरफ्तार किया गया था उसके बाद 9 साल तक जेल में रहने के बाद 2017 में उन्हें खराब सेहत के चलते जमानत पर रिहा किया गया। हालांकि कानून के अनुसार 25 साल की आयु से अधिक का कोई व्यक्ति चुनाव लड़ने का अधिकार रखता है बशर्ते वो किसी अपराध का दोषी न ठहराया गया हो जिसमें सजा की अवधि दो साल से अधिक की हो।

बता दें कि बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार घोषित किया है। दूसरी ओर से इसी सीट से कांग्रेस के दिग्गज और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री दिग्विजय सिंह चुनाव मैदान में हैं। अब देखना है कि भोपाल की सीट किसके खाते में जाती है।

सैफई में शिवपाल ने मांगे भाई के लिए वोट तो इस पर क्या बोले मुलायम सिंह?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tehseen Poonawalla files complaint with Election Commission against candidature of Pragya Singh Thakur
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X