• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

राष्ट्रपति पद की उम्‍मीदवारी पर आम सहमति के लिए राजनाथ सिंह ने इन विपक्षी नेताओं से की वार्ता

राष्ट्रपति उम्‍मीदवार के नाम पर आम सहमति के लिए राजनाथ सिंह ने की इन विपक्षी नेताओं से बात
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 15 जून: भाजपा ने बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए सर्वसम्मति का नाम तय करने के लिए परामर्श शुरू हो चुका है। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी और अखिलेश यादव सहित कई प्रमुख विपक्षी नेताओं से बात की।

rajnathsingh

बता दें भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए अन्य दलों के साथ परामर्श करने के लिए अधिकृत किया है।

इसी के तहत राजनाथ ने खड़गे, बनर्जी और यादव के अलावा कुछ अन्य नेताओं को उस दिन फोन किया जब 17 विपक्षी दलों के नेताओं ने संयुक्त विपक्षी उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए यहां बैठक की।

सूत्रों ने कहा कि सिंह ने जनता दल (यूनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को राष्ट्रपति चुनाव पर विचार-विमर्श करने के लिए भी बुलाया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं ने सिंह से राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा नीत राजग के उम्मीदवार के बारे में पूछा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार द्वारा पद के लिए उम्मीदवार बनने से इनकार करने के बाद ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक के दौरान कम से कम दो और नाम सामने आए वो नाम थे नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) सुप्रीमो फारूक अब्दुल्ला और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी।

ये है दुनिया का सबसे गर्म शहर, जहां गर्भवती महिलाओं की हालत हुई खराब, जानें खास वजहये है दुनिया का सबसे गर्म शहर, जहां गर्भवती महिलाओं की हालत हुई खराब, जानें खास वजह

Comments
English summary
Presidential election: Rajnath Singh spoke to these opposition leaders to agree on the name of the candidate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X