• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर हुए कोरोना संक्रमित, संपर्क में आए लोगों से बोले- 'अपना टेस्ट करा लें'

|

नई दिल्ली, अप्रैल 16। कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है, इसकी चपेट में अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी आ गए हैं। शुक्रवार को जावड़ेकर ने ट्वीट कर बताया कि वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने लिखा, 'आज मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो भी पिछले 2-3 दिनों से मेरे संपर्क में थे मैं आग्रह करता हूं कि वह अपना कोविड-19 टेस्ट करा लें।' बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है, प्रकाश जावड़ेकर से पहले भी कई अन्य नेता महामारी की चपेट में आ चुके हैं।

    Corona की चपेट में तेजी से आ रहे राजनेता, Prakash Javadekar की रिपोर्ट पॉजिटिव | वनइंडिया हिंदी

    Prakash Javadekar

    बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना वायस संक्रमित हुए हैं, वह आपने आवास पर क्वारंटीन हैं। आइसोलेशन में रहते हुए प्रशासन की सभी जिम्मेदारियां संभाल रहे हैं। कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए कई राज्यों ने साप्ताहिक लॉकडाउ और पूर्ण नाइट कर्फ्यू लागू किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकंड़ों के मुताबिक शुक्रवार को देशभर से 2,17,353 नए मरीज सामने आए और इस दौरान 1185 लोगों की जान संक्रमण के कारण गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी जानकारी दी कि पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 1,18,302 मरीज ठीक हुए हैं।

    नए केस मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,42,91,917 और रिकवर मरीजों की संख्या 1,25,47,866 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दैनिक मामलों में हो रही रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी की वजह से कोरोना वायरस के एक्टिव केस भी बढ़ गए हैं और मरीजों की संख्या 15,69,743 तक पहुंच गई है। वहीं, देश के अलग अलग राज्यों में कोरोना वायरस अभी तक 1,74,308 लोगों की जान ले चुका है। कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी के बीच एक खबर यह भी है कि देश में मरीजों का रिकवरी रेट घटने लगा है।

    ममता बनर्जी बोलीं- बंगाल में भाजपा के कारण बढ़ रहा कोरोना, बाहरी लोग आकर COVID फैला रहे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prakash Javadekar became corona infected Tweeted to people in contact - get your test done
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X