• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वीरों के सम्मान में देशभर में बजाई जा रही है ताली और थाली

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझाव पर आज पूरा देश जनता कर्फ्यू के समर्थन में उतर रहा है। कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए जनता कर्फ्यू के आह्वान के चलते पूरे देश में सुबह 7 बजे से ही जनता कर्फ्यू जारी है। वही पीएम मोदी की अपील पर आज शाम पांच बजे लोगों ने घरों की बालकनी से ताली, थाली और शंख बजाना शुरू किया। लोग ने अपने घर के दरवाजे और बालकनी में आकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लोगों के मनोबल बढ़ाने के लिए ताली बजाई।

    Janata curfew: बर्तन, तालियां बजाकर Corona Hero का सम्मान, देखिए कई शहरों का Video | वनइंडिया हिंदी

    People come out on their balconies to clap and ring bells to express their gratitude to those providing essential services

    पीएम मोदी ने अपने संबोधन में पिछले दिनों इस समय लोगों की सेवा में लगे डॉक्टर, नर्सें , पुलिसकर्मी, सरकारी अधिकारी, समेत कई हजारों लोगों को ताली और थाली बजाकर आज शाम पांच बजे सम्मान देने की अपील की थी।इसके बाद आज शाम पांच बजे देश के लगभग सभी शहरों, कस्बों और गांवों में लोगों ने अपनी अपनी छतों और बालकनी से ताली, थाली और शंख बजाकर इस संकट की घड़ी में देश की सेवा कर रहे लाखों कोरोना कमांडोज को शुक्रिया अदा किया।

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी , राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, एनसीपी चीफ शरद पवार, आँध्र के सीएम जगन रेड्डी समेत कई नेताओं ने पूरे परिवार के साथ खड़े होकर कोरोना के खिलाफ लड रहे डॉक्टर, नर्सेस, प्रशासन के अधिकारी, मीडियाकर्मियों के लिए ताली और घंटी बजाकर उनका धन्यवाद किया।

    वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने घंटी बजाकर आभार जताया। वहीं योगगुरु बाबा रामदेव ने ताली और घंटी बजाकर लोगों का आभार जताया। उधर पीएम मोदी की अपील के बाद लोगों ने जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन दिया है। इसके साथ ही देश के कोने-कोने से लोगों ने ताली-थाली बजाकर देश की सेवा में लगे लोगों का आभार भी व्यक्त किया।

    दिल्ली में जनता कर्फ्यू का साफ असर देखने को मिल रहा है। गलियां और सड़कें सूनसान पड़े हैं, मेट्रो स्टेशन खाली हैं और सारी दुकानें बंद हैं। वहीं केंद्र सरकार ने 75 जिलों में लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। 31 मार्च तक सारी रेल सेवाएँ बंद कर दी गई हैं।

    मेट्रो और अंतरराज्यीय बस सेवा भी निलंबित कर दी हैं। कभी न सोने और कभी न रुकने के लिए जानी जाने वाली मायानगरी मुंबई की सड़कें रविवार सुबह 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर सुनसान हैं और सार्वजनिक स्थलों पर सन्नाटा है।

    Coronavirus: इटली के प्रधानमंत्री बोले- World War II के बाद देश पर सबसे बड़ा संकट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    People come out on their balconies to clap and ring bells to express their gratitude to those providing essential services
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X