• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बेटी की मांग पर महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर में दूसरी जगह किया गया शिफ्ट

|

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही से श्रीनगर में दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने ठंड को लेकर पूर्व सीएम को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग की थी। उनकी इस मांग को मान लिया गया है। महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही गेस्ट हाउस से लालचौक स्थित सरकारी क्वार्टर में शिफ्ट किया गया है। बता दें कि, महबूबा मुफ्ती अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से नजरबंद हैं।

Mehbooba Mufti has been shifted from place where she had been detained since early August

इल्तिजा मुफ्ती ने अपनी मां महबूबा के ट्विटर अकाउंट के जरिए उन्होंने सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा है कि मैंने अपनी मां के स्वास्थ्य को लेकर कई बार चिंता जाहिर की है। यहां तक कि जिला उपायुक्त श्रीनगर को एक महीने पहले पत्र भी लिखा था। इसके जरिए मैंने उनसे मां को सही स्थान पर स्थानांतरित करने की गुजारिश की थी, लेकिन कोई सुनवाई न हुई। इल्तिजा ने इसके आगे लिखा कि अगर मेरी मां को कुछ हुआ तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को शिफ्ट किए जाने के बाद अब पीपुल्स कॉफ्रेंस के चेयरमैन सज्जाद गनी लोन को भी जम्मू लाया जा सकता है, जबकि शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर परिसर में स्थित सेंटूर होटल में रखे गए 34 अन्य नेताओं में से अधिकांश को रिहा करने व एक दर्जन के करीब को एमएलए हॉस्टल श्रीनगर या फिर सोनवार के आसपास एक निजी होटल में रखे जाने की योजना है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने अधिकारियों के एक समूह से कहा कि अगर घाटी में शांति बरकरार रखने में मदद मिलती है तो जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद ही रहना चाहिए। ये अधिकारी उन्हें नव गठित केंद्र शासित प्रदेश में स्थिति के बारे में जानकारी देने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि सुशासन और क्षेत्र में विकास तथा युवाओं पर ध्यान केंद्रित करने के प्रयास के तहत सरकार को जम्मू कश्मीर पर विमर्श में बदलाव लाना होगा।

झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण की 13 सीटों पर कहां किससे मुकाबला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mehbooba Mufti has been shifted from place where she had been detained since early August
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X