• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: मायापुरी हिंसा मुख्यमंत्री केजरीवाल की नाकामी- बीजेपी

|

नई दिल्ली- बीजेपी ने दिल्ली के मायापुरी में हिंसा के लिए दिल्ली सरकार विशेष रूप से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जिम्मेदार ठहराया है। शनिवार को सीलिंग के दौरान वहां हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए थे।

Mayapuri violence is failure of Delhi govt,particularly of CM Kejriwal-bjp

बीजेपी नेता और केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्विट करके शनिवार को सीलिंग के दौरान हुई हिंसा के लिए राज्य सरकार और मुख्यमंत्री पर नाकामी दोष लगाया है। पुरी का आरोप है कि,"मायापुरी हिंसा राज्य सरकार की नाकामी है, विशेष तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की।"

गौरतलब है कि शनिवार को दिल्ली के मायापुरी इलाके में सीलिंग के दौरान स्थानीय लोगों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। खबरों के मुताबिक सीलिंग के दौरान स्थानीय कबाड़ मार्केट में स्थानीय लोगों ने इस कार्रवाई के खिलाफ जमकर बवाल किया और आईटीबीपी के जवानों पर पत्थरबाजी की। जब हालात बेकाबू होने लगे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया। इस दौरान हुई झड़प में कई लोगों के जख्मी होने की सूचना है। जानकारी ये भी है कि सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें और विडियो वायरल हो रही हैं, जिनमें सुरक्षा बलों के जवानों को कुछ लोग पीटते और उनपर पथराव करते नजर आ रहे हैं। भीड़ द्वारा जवानों के खिलाफ इस तरह की हमल की कड़ी निंदा भी सोशल मीडिया पर हो रही है।

गौरतलब है कि दिल्ली की सबसे बड़ी कबाड़ मार्केट में शनिवार की सुबह सीलिंग करने के लिए हंगामे की आशंका के मद्देनजर सीलिंग टीम के साथ-साथ दिल्ली पुलिस के अलावा सीआरपीएफ और आइटीबीपी के जवानों की भी तैनाती की गई थी। सीलिंग की ये कार्रवाई एनजीटी के आदेश पर हो रही है। एनजीटी ने प्रदूषण फैलाने वाली फैक्ट्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। पिछले दिनों एनजीटी के आदेश पर एक एसटीएफ बनाई गई थी, जिसमें दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी, एमसीडी, दिल्ली पुलिस, एसडीएम को शामिल किया गया था। इन्हीं की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई आगे बढ़ाई गई थी।

इसे भी पढ़ें- क्या कहते हैं पीएम मोदी की वाराणसी सीट के समीकरण?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayapuri violence is failure of Delhi govt,particularly of CM Kejriwal-bjp
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X