• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Maharashtra govt formation issue: शरद पवार से मिले संजय राउत, कयासों का दौर जारी

|

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना के गठबंधन के बहुमत मिलने के बाद से सीएम पद को लेकर दोनों पार्टियों में खींचतान जारी है, सीएम पद को लेकर चल रही खींचतान के बीच गुरुवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की है, जिसने राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।

संजय राउत ने कही बड़ी बात

संजय राउत ने कही बड़ी बात

हालांकि संजय राउत का कहना है कि वह शरद पवार को दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए आए थे, इसका राजनीति घटनाक्रम से कुछ लेना-देना नहीं है लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि मुलाकात के दौरान दोनों के बीच महाराष्ट्र की राजनीति पर भी चर्चा हुई थी, मालूम हो कि शिवसेना महाराष्ट्र में 50-50 सरकार पर अड़ी हुई है, जिसे भाजपा मानने को तैयार नहीं है।

यह पढ़ें:CM नारायणसामी के बिगड़े बोल, किरण बेदी को कहा 'राक्षस', लगाए गंभीर आरोपयह पढ़ें:CM नारायणसामी के बिगड़े बोल, किरण बेदी को कहा 'राक्षस', लगाए गंभीर आरोप

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले शिवसेना नेता

राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले शिवसेना नेता

जबकि इस मुलाकात के पहले शिवसेना का कई दिग्गज नेता महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने राज भवन पहुंचे थे, बता दें कि गुरुवार को ही शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल के नेता चुना गया था, गवर्नर से मिलने से पहले सुबह शिवसेना ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुना गया। इस बैठक में शिवसेना विधायकों के अलावा पार्टी को समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायकों ने भी हिस्सा लिया।

एनसीपी को मिली है 54 सीटें

एनसीपी को मिली है 54 सीटें

मालूम हो कि, विधानसभा चुनाव में ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य आदित्य ठाकरे ने वर्ली सीट से चुनाव जीतकर शिवसेना का नया इतिहास लिखा है, शिवसेना ने कुल 56 सीटें अपने नाम की है,तो वहीं, छह विधायकों का समर्थन भी उन्हें मिल गया है।

भाजपा को 17 सीटों का नुकसान

जबकि भाजपा के हिस्से में 105 सीटें आई हैं, पिछली बार की तुलना में भाजपा को 17 सीटों का नुकसान हुआ है, इस बार एनसीपी ने पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन किया है और 54 सीटें अपने नाम की जबकि पिछली बार उसे 41 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था।

यह पढ़ें: लगातार तीसरे महीने बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानिए नई कीमतेंयह पढ़ें: लगातार तीसरे महीने बढ़े LPG सिलेंडर के दाम, जानिए नई कीमतें

English summary
Shiv Sena leader Sanjay Raut on Thursday said he met NCP chief Sharad Pawar at his residence.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X