• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुबह 9 बजे तक अनंतनाग में जीरो फीसदी मतदान, उमर अब्दुल्ला ने की ये अपील

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत शुरुआती दो घंटे में जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मतदान जीरो फीसदी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों से वोट करने की अपील की है। जिस तरह से पिछले कुछ समय से अनंतनाग में सेना ने लगातार आतंकी गतिविधियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था, उसके बीच लोगों ने शुरुआती दो घंटे एक भी वोट नहीं डाला। मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने लोगों से अपील की है कि आप अपने गुस्से को आवाज देने के लिए वोट कीजिए।

गुस्से को आवाज दीजिए

गुस्से को आवाज दीजिए

ट्वीट के जरिए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि अनंतनाग के मतदाताओं पिछले चार वर्ष की बर्बादी, धोखे पर चुप मत रहिए, आप घर पर मत बैठे रहिए, चुनाव का बहिष्कार मत कीजिए। बाहर निकलिए और वोट करिए, अपनी नाराजगी को आवाज दीजिए। अच्छे उम्मीदवार के लिए वोट कीजिए, मसूदी हसनैन के लिए वोट कीजिए। उमर अब्दुल्ला के इस ट्वीट के बाद उम्मीद की जा रही है कि मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए निकलेंगे।

इसे भी पढ़ें- भाजपा में शामिल हुए फिल्म अभिनेता सनी देओल, बोले- मोदी जी से जुड़ने आया हूं

भारी सुरक्षा के इंतजाम

अनंतनाग में सुरक्षा कारणों की वजह से हालात काफी मुश्किल हैं। घाटी में तीन चरणों में मतदाना होना है, यहां चुनाव आयोग ने भी भारी सुरक्षा के बीच लोगों से मतदान की अपील की है और मतदान के समय में दो घंटे का समय कम किया गया है। सुबह 9 बजे तक चुनाव आयोग की ओर से मतदान प्रतिशत का जो आंकड़ा सामने आया है उसके अनुसार अनंतनाग में जीरो फीसदी मतदान हुआ। यहां पर कुल 1842 मतदान केंद्र पर एक भी मतदाता नहीं पहुंचा।

महबूबा मुफ्ती भी मैदान में

महबूबा मुफ्ती भी मैदान में

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी यहां 18 उम्मीदवारों में शामिल हैं जिनके भाग्य का फैसला आज होना है। यहां के 5.3 लाख वोटर अनंतनाग के भविष्य का फैसला करेंगे। बता दें कि 2014 में महबूबा मुफ्ती ने एनसी उम्मीदवार महबूब बेग को 65000 वोटों से हराया था। भाजपा ने यहां से सोफी युसुफ को उम्मीदवार बनाया है।

इसे भी पढ़ें- साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का दावा, गो मूत्र के सेवन से उनका कैंसर ठीक हो गया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: zero percent voting in Anantnag Omar Abdullah appeals to voters.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X