• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ससुराल से पहले दुल्हन ने पोलिंग बूथ में रखा कदम, पिया संग डाला अपना वोट

|

नई दिल्ली। आज देशभर में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के मतदान डाले जा रहे हैं। यहां जम्मू कश्मीर के ऊधमपुर जिले में सभी लोग तब चौंक गए जब एक दूल्हा दुल्हन शादी के ठीक बाद मतदान देने के लिए पहुंच गए। वे लड़की शादी के जोड़े में जबकि लड़का शेरवानी में पहुंचा था। जरूरी कामों के बीच भी मतदान के लिए लोगों का पहुंच जाना बता रहा है कि लोकतंत्र में मतदान के महत्व को लेकर लोग कितने जागरुक हैं। दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

मतदान के लिए टाल दी शादी की तारीख

हाल ही में मध्यप्रदेश के बेतूल में भी अनोखा और प्रेरणादायी मामला सामने आया था। दरअसल यहां एक जोड़े सतीश और शर्मिला की शादी 6 मई को होनी थी लेकिन दोनों ने शादी की तारीख को सिर्फ इसलिए एक दिन आगे बढ़ाकर 7 मई कर दिया क्योंकि 6 मई को इलाके में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं। हर एक शख्स उस दिन मतदान कर सके इसके लिए ये फैसला लिया गया। दोनों के इस फैसले को काफी प्रेरणा दायी माना जा रहा है।

दिया जा चुका था इंतजाम का एडवांस

दिया जा चुका था इंतजाम का एडवांस

6 तारीख को शादी के सारे इंतजाम के लिए एडवांस दिया जा चुका था। इसके बावजूद सतीश और शर्मिला ने लोकतंत्र और मतदान के कर्तव्य को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया ताकि उनकी बारात में शामिल होने के चलते कोई भी बाराती मतदान दर्ज कराने से चूक न जाए। सतीश और शर्मिला के इस फैसले की खूब सराहना हो रही है।

सात फेरे लेने से पहले मतदान करने पहुंचा दूल्हा, अब हो रही तारीफ

पहले चरण के मतदान में भी दिखा था ये जज्बा

पहले चरण के मतदान में भी दिखा था ये जज्बा

इससे पहले 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान के समय भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जहां बिजनौर लोकसभा सीट के लिए मतदान करने एक दूल्हा पहुंचा। दरअसल उसकी शादी होने ही वाली थी लेकिन वह रस्मों के बीच वक्त निकालकर लोकतंत्र के इस त्यौहार के लिए पहुंचा था। इस दूल्हे का नाम राजू सिंह था और उसकी फोटो भी खूब वायरल हुई थी।

यह भी पढ़ें- जानिए जम्मू कश्मीर की ऊधमपुर लोकसभा सीट के बारे में विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
just married bride groom reached polling booth for voting in udhampur of jammu and kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X