• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल: बीजेपी ने लगाया वाटर कैनन में केमिकल मिलाने का आरोप, ममता सरकार पर जमकर बरसे नड्डा

|

नई दिल्ली: बिहार के बाद पश्चिम बंगाल में भी चुनाव होने हैं, जिस वजह से वहां पर भी राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राज्य में बीजेपी नेताओं की हत्या के खिलाफ आज से नबन्ना चलो आंदोलन शुरू हुआ। इस दौरान पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। साथ ही वाटर कैनन का इस्तेमाल भी हुआ। बीजेपी का आरोप है कि पुलिस ने वाटर कैनन में केमिकल मिलाया था। जिस पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा।

    Mamata Banerjee के खिलाफ BJP Workers का Protest, Police ने किया Lathicharge | वनइंडिया हिंदी

    bjp

    जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल की समृद्ध महिमा को बचाने के लिए बीजेपी का संघर्ष जारी रहेगा। ममता दीदी अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल कर रही हैं, इसके बावजूद हम बंगाल के लोगों के साथ खड़े हैं। आज हमारे युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सचिवालय बंद करने पर मजबूर कर दिया। इससे साफ होता है कि ममता सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है। दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से बंगाल के तानाशाही और हिंसक शासन के खिलाफ लड़ने का संकल्प लिया है। जिसमें ममता सरकार की हार तय है।

    पश्चिम बंगाल में भाजपा-ममता सरकार आमने-सामने, प्रोटेस्ट मार्च पर अड़ी BJP

    नड्डा के मुताबिक वाम शासन की तुलना में बंगाल में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ क्रूरता और राजनीतिक हिंसा बढ़ रही है। बंगाल उनके प्रशासन के चलते जल रहा है, जो हिंसक तत्वों का संरक्षण करते हैं। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को पीटना, देसी बम और वाटर कैनन का इस्तेमाल ममता सरकार की हताशा को दिखाता है। अब बंगाल के लोगों ने अत्याचारी सरकार को गिराने का मन बना लिया है। नड्डा ने कहा कि सत्ता का ऐसा दुरुपयोग पूरी तरह से अस्वीकार्य और निंदनीय है।

    मुख्य सचिव ने दी सफाई

    मुख्य सचिवा अलपन बंद्योपाध्याय के मुताबिक बीजेपी ने आवेदन में जिन रैलियों का उल्लेख किया था, जिसमें 25 हजार युवाओं के शामिल होने की बात थी। अगर इसकी अनुमति दी जाती तो लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन होता। रैली के दौरान हिंसक घटनाओं के प्रमाण मिले हैं। साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी हमला हुआ, जिसमें कुछ को चोटें आई हैं। कोलकत्ता में 89 और हावड़ा में 24 लोगों को हिरासत में लिया गया है। वहीं उन्होंने वाटर कैनन में केमिकल मिलाने की बात से इनकार किया है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    jp nadda said BJP struggle to save the rich glory of Bengal will continue
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X