• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हम अगले कुछ दिनों में देशवासियों को Covid Vaccine देने में सक्षम होंगे: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

|

नई दिल्ली। Coronavirus Vaccine Dry Run: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जल्द ही एक बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू होने वाला है। जिसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। आज देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है। जिसका जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन चेन्नई के एक अस्पताल में पहुंचे। उन्होंने यहां चल रहे वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर कहा, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि राष्ट्रीय स्तर से लेकर जमीनी स्तर पर हर तरह की जानकारी लोगों तक पहुंचे। लाखों की संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है और ये प्रक्रिया अब भी जारी है।

    Corona Vaccine Update : DR. Harsh Vardhan का दावा,कुछ ही दिनों में मिलेगी वैक्सीन | वनइंडिया हिंदी

    Harsh Vardhan, Union health minister, Coronavirus, Vaccine dry run, coronavirus vaccine, vaccine, covid-19, doctor harsh vardhan, कोरोना वायरस, वैक्सीन, कोविड-19, डॉक्टर हर्षवर्धन

    इस दौरान यहां तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर सी विजयभास्कर भी मौजूद रहे। डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा, बेहद कम समय में ही भारत ने वैक्सीन विकसित कर अच्छा प्रदर्शन किया है। आने वाले कुछ दिनों में, भविष्य में हम ये वैक्सीन देशवासियों को देने में सक्षम होंगे। यह हमारे स्वास्थ्यकर्मियों के बाद फ्रंटलाइन कर्मियों को दी जाएगी। उन्होंने कहा, हमने 2 जनवरी को देश के करीब 125 जिलों में ड्राई रन आयोजित किया था और आज एक बार फिर इसे तीन राज्यों को छोड़कर देशभर में आयोजित किया जा रहा है, इन राज्यों में पहले ही ड्राई रन का आयोजन किया जा चुका है।

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले एनजीओ से अनुरोध किया जाता है कि वह कोविड-19 टीकाकरण को सुगमता से चलाने और सर्वोत्तम संभव तरीके से लाभार्थियों को जुटाने में मदद करें। इसके साथ ही 17 जनवरी को पोलियो के लिए तीन दिवसीय राष्ट्रीय इम्यूनाइजेशन ड्राइव का आयोजन किया जाएगा। यह विशेष रूप से पोलियो से संबंधित हमारे देश के समग्र प्रतिरक्षा स्तर को बनाए रखने के लिए आवश्यक है।

    देश में एक दिन के भीतर मिले Coronavirus के 18139 नए केस, 234 मरीजों की हुई मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    In the next few days we should be able to give vaccines to countrymen said health minister
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X