• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में एक दिन के भीतर मिले Coronavirus के 18139 नए केस, 234 मरीजों की हुई मौत

|

नई दिल्ली। Coronavirus in India: भारत में कोरोना वायरस के कहर के बीच वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। देश में आज 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन का आयोजन भी किया गया है। इस बीच स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने अपने ताजा आंकड़ों में बताया है कि देश में एक दिन के भीतर कोविड-19 के 18,139 नए मामले, 20,539 रिकवरी और 234 मौत दर्ज की गई हैं। अब यहां संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 1,04,13,417 हो गई है, जिसमें 2,25,449 सक्रिय मामले, 1,00,37,398 रिकवरी और 1,50,570 मौत शामिल हैं।

    Coronavirus India Update : 24 घंटे में कोरोना के मिले 18139 नए मरीज और 234 मौतें | वनइंडिया हिंदी

    record cases of coronavirus, coronavirus cases on friday, total coronavirus cases on friday, coroanvirus in india, coronavirus news in india, coronavirus, coronavirus cases in india, coronavirus update, coronavirus news in india, india coronavirus situation, total deaths of coronavirus in india, coronavirus news in hindi, how many coronavirus cases in india, number of coronavirus cases in india, covid-19, coronavirus cases on friday, health ministry, कोरोना वायरस, भारत में कोरोना वायरस, कोविड-19, स्वास्थ्य मंत्रालय, कोरोना वायरस की ताजा खबर, देश में कोरोना वायरस के कितने मामले हैं, भारत में कोविड-19 के केस, देश में कोरोना वायरस के कुल कितने केस हैं, कोरोना वायरस के रिकॉर्ड केस

    सरकार आज देश के 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ड्राई रन का आयोजन कर रही है, ताकि आने वाले कुछ दिनों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू होने से पहले स्वास्थ्य अधिकारियों को इसके लिए तैयार किया जा सके। आज देशव्यापी ड्राई रन का आयोजन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने भी एक दिन पहले ही सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की है। गुरुवार को हुई इस बैठक में उन्होंने ड्राई रन की तैयारियों का जायजा लिया है।

    ड्राई रन या मॉक ड्रिल आयोजित करने के पीछ का उद्देश्य वैक्सीनेशन से पहले किसी भी कमी का पता लगाना है, ताकि उसमें समय से पहले सुधार किया जा सके। इस दौरान सेशन साइट पर वैक्सीनशेन से जुड़ी हर तरह की प्रक्रिया का पालन किया जाता है, लेकिन वास्तविक वैक्सीन के बजाय डमी वैक्सीन लगाई जाती है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोविड-19 वैक्सीन उन्हें उनके स्पलायर्स के माध्यम से मिलेगी, तो वहीं 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन गवर्मेंट मेडिकल स्टोर डिपार्टंमेंट (GMSDs) के माध्यम से मिलेगी।

    WHO ने कहा- इसका कोई सबूत नहीं कि साउथ अफ्रीका से जुड़े कोरोना स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक है

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    total coronavirus number in india surge to 10413417 after 18139 new infections
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X