• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIP बाबू के बीच वायरल हुई जमीन से जुड़े इन IAS अफसरों की तस्वीर, यूजर बोले-फर्क साफ है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 मई: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में वीआईपी की तरह कुत्ते को टहलाने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हो रही है। वहीं मनीलॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसी झारखंड की निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल की आलोचनाओं के बीच सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे आईएएस अफसरों की तस्वीर वायरल हो रही है, जो जीमन से जुड़े हुए हैं और अपने ठाठ-बाठ को छोड़ जनता के लिए काम करने में विश्वास करते हैं। आइए जानें ऐसे 4 आईएएस अफसरों के बारे में, जिनकी तारीफ सोशल मीडिया पर की जा रही है।

बाढ़ का दौरा करने, जब कीचड़ में गईं IAS कीर्ति जल्ली

बाढ़ का दौरा करने, जब कीचड़ में गईं IAS कीर्ति जल्ली

असम के कछार जिले में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाली भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी कीर्ति जल्ली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 2013 बैच की आईएएस अधिकारी कीर्ति जल्ली असम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने गई थीं, उस दौरान उन्होंने नंगे पांव कीचड़ में जाकर लोगों की मदद की। इन तस्वीरों को शेयर कर लोग आईएएस संजीव खिरवार के साथ तुलना कर रहे हैं।

कौन हैं IAS अफसर कीर्ति जल्ली?

कौन हैं IAS अफसर कीर्ति जल्ली?

वर्तमान में असम के कछार जिले की IAS अफसर कीर्ति जल्ली उपायुक्त हैं। कीर्ति जल्ली 2013 बैच की आईएएस अफसर हैं और मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली हैं। कीर्ति जल्ली अपने शादी के अगले ही दिन ड्यूटी ज्वाइन करके भी चर्चा में आई थीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कीर्ति जल्ली दक्षिणी असम में पहली महिला आयुक्त हैं।

बिहार के IAS ने जमीन पर बैठकर खाया खाना

बिहार के IAS ने जमीन पर बैठकर खाया खाना

सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के कटिहार के जिलाधिकारी आईएएस अफसर उदयन मिश्र भी चर्चा में हैं। पिछले हफ्ते 235 पंचायतो में सूबे की संचालित योजनाओं का निरीक्षण करने के लिए निकले उदयन मिश्र को एक स्कूल में जमीन पर बैठकर खाना खाते हुए देखा गया। असल में वह स्कूल में बच्चों को दी जाने वाली भोजन की गुणवत्ता की जांच करने के लिए, उन्होंने वैसे ही जमीन पर बैठकर खाना खाया, जैसे स्कूली छात्र खाते हैं।

दिल्ली के IAS ऑफिसर हिमांशु गुप्ता की भी हो रही है तारीफ

दिल्ली के IAS ऑफिसर हिमांशु गुप्ता की भी हो रही है तारीफ

दिल्ली के आईएएस अफसर संजीव खिरवार और उनकी आईएएस पत्नी रिंकू धुग्गा द्वारा स्टेडियम को खाली करवाकर कुत्ता को वॉक कराने की खबर सामने आने के बाद यूजर दिल्ली के आईएएस ऑफिसर हिमांशु गुप्ता की तारीफ कर रहे हैं। ट्विटर पर कई यूजर ने लिखा है कि दिल्ली के ऑफिसर हिमांशु गुप्ता हमेशा, लोगों के साथ प्यार से मिलते हैं और डाउन टू अर्थ रहकर काम करते हैं। हिमांशु गुप्ता 2020 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

मणिपुर के IAS अधिकारी को भी लोग कर रहे हैं याद

मणिपुर के IAS अधिकारी को भी लोग कर रहे हैं याद

ट्विटर पर लोग मणिपुर के एक आईएएस अधिकारी दिलीप सिंह को भी याद कर रहे हैं। 2018 में मणिपुर में कार्यरत बाढ़ नियंत्रण सचिव दिलीप सिंह को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों की अगुवाई करते हुए देखा गया था। उस वक्त उनकी इंफाल नदी के टूटे हुए तटबंध की मरम्मत की निगरानी करते हुए तस्वीर वायरल हुई थी। उन तस्वीर में आईएएस दिलीप सिंह सीने तक पानी में खड़े हैं और लकड़ी के सहारा लिए हुए दिख रहे हैं। ट्विटर पर फिर ये तस्वीरें शेयर की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें-सजा है या पोस्टिंग..., कुत्ता टहलाने वाले IAS कपल के ट्रांसफर पर क्या कह रहे हैं बाकी अफसरये भी पढ़ें-सजा है या पोस्टिंग..., कुत्ता टहलाने वाले IAS कपल के ट्रांसफर पर क्या कह रहे हैं बाकी अफसर

देखें ट्विटर पर लोग क्या लिख रहे हैं...

Comments
English summary
IAS Dog-Walking Couple Amid viral those IAS officer who always take Amazing Initiatives
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X