• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में कोरोना मरीजों की सहायता के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर, फोन पर मिलेगा अपॉइंटमेंट

|

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर आज (रविवार) केंद्रीय गृह मंत्री आमित शाह, उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सहित कई बड़े अधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए जिसके तहत केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिल्ली में कोरोना मरीजों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (9115444155) जारी किया है। 24 घंटे सातों दिन सेवा में रहने वाले इस नंबर पर मरीजों को कई तरह की जानकारी मिल सकेगी।

Helpline number issued to help Corona patients in Delhi will be able to call on appointment

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ रही है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार तक राजधानी में कोरोना के 2134 नए मामले सामने आए और 57 लोगों की मौत हुई। राजधानी मे कुल मरीजों की संख्या 38, 958 हो गई है। अब तक 14945 लोग ठीक हुए हैं और 22742 ऐक्टिव केस हैं। महामारी से दिल्ली में अब तक 1271 लोगों की मौत हो चुकी है।

तीन गुना बढ़ जाएगी COVID-19 टेस्टिंग

बता दें कि कोरोना पर हुई बैठक के दौरान दिल्ली की अस्पतालों में बेड की कमी और कोरोना टेस्टिंग पर भी चर्चा हुई। बैठक के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 की टेस्टिंग को अगले दो दिनों में दोगुना और छह दिनों बाद तीन गुना कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नियंत्रण क्षेत्र के हर मतदान केंद्र पर भी कुछ दिनों के बाद परीक्षण सुविधा भी शुरू होगी। साथ ही दिल्ली में बेड की कमी को दूर करने के लिए सुविधाओं से लैस हाईटेक रेलवे कोच उपलब्ध करवाए जाएंगे। गृह मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक केंद्र सरकार दिल्ली को 500 रेलवे कोच उपलब्ध करवाएगी।

Coronavirus: दिल्ली में बेड की कमी होगी दूर, केंद्र सरकार उपलब्ध करवाएगी 500 कोविड रेलवे कोच

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Helpline number issued to help Corona patients in Delhi will be able to call on appointment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X