• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covaxine: स्वदेशी वैक्सीन पर विपक्ष के बयानों को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बताया अपमानजनक राजनीति

|

नई दिल्ली। Coronavirus Vaccine: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Health Minister Dr Harsh Vardhan) ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर राजनीति करने के लिए विपक्षी नेताओं को आड़े हाथ लिया है। डॉ. हर्षवर्धन रविवार को कांग्रेस नेता शशि थरूर, जयराम नरेश और समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव ट्विटर पर टैग करते हुए कहा कि किसी के भी द्वारा महामारी जैसी गंभीर समस्या पर राजनीतिक रोटियां सेंकना शर्मनाक है। बता दें कि कांग्रेस ने भारत बायोटेक की वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने पर सवाल उठाया है। वहीं, अखिलेश यादव ने कहा था कि उन्हें बीजेपी की वैक्सीन पर भरोसा नहीं है।

Health Minister Harsh Vardhan said shameful politics of opposition on indigenous vaccine Covaxine
    Corona Vaccine Covaxin: Third Trial के बिना ही मंजूरी देने पर Congress ने उठाए सवाल | वनइंडिया हिंदी

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को किए अपने ट्वीट में कहा, कोरोना वायरस महामारी जैसी गंभीर समस्या का राजनीतिकरण किसी के लिए भी शर्मनाक है। शशि थरूर (Shashi Tharoor), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और जयराम रमेश (Jairam Ramesh) कोरोना वायरस वैक्सीन को मंजूरी देने के लिए विज्ञान समर्थित प्रोटोकॉल का अच्छी तरह से पालन किए गए नियमों का खंडन करने की कोशिश न करें। बता दें कि कांग्रेस नेता शशि थरूर और जयराम नरेश ने ट्वीट कर भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन को मंजूरी देने पर चिंता जताई थी और कहा कि यह अपरिपक्व है और खतरनाक साबित हो सकता है।

    आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ डॉक्टरों को हथियार के रूप में जल्द ही कोविड-19 वैक्सीन मिलने वाली है। रविवार को सीरम इंस्टीट्यूट की वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) और भारत बायोटेक की वैक्सीन कोवैक्सीन (Covaxin) को ड्रग्‍स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से मंजूरी मिलने के बाद महामारी काल में लोगों की उम्मीद की किरण नजर आई है। इस बीच देश में कोरोना वायरस के मामलों में भी गिरावट आने से सरकार राहत की सांस ले रही है। हालांकि देश में कोरोना की रफ्तार धीमी जरूर पड़ी है लेकिन इसका प्रकोप कम नहीं हुआ है।

    कोरोना के बीच 2 राज्यों में मिला 'बर्ड फ्लू' वायरस, पक्षियों की मौत के बाद केंद्र ने भी जारी किया अलर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Health Minister Harsh Vardhan said shameful politics of opposition on indigenous vaccine Covaxine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X