• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गिरिराज बोले- Bird Flu 2006 से देखा जा रहा, दिल्‍ली CM को पत्र लिखूंगा कि गाजीपुर मुर्गा मंडी क्यों बंद की गई

|

Bird flu cases in India latest news. भारत में फैली कोरोना महामारी के बीच फैले बर्ड फ्लू ने लोगों को और परेशानी में डाल दिया है। केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय ने भारत के 10 राज्यों में बर्ड फ्लू फैलने की पुष्टि की है। देश की राजधानी दिल्ली के भी कई इलाकों में बर्ड फ्लू के केस मिलने के बाद केजरीवाल सरकार ने 10 दिनों तक रखने और राज्य में जीवित पक्षियों के आयात पर रोक लगाने का सख्‍त फैसला लिया है। वहीं अब केन्‍द्रीय पशुपालन और डेयर मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बर्ड फ्लू के बारे में लोग अफवाहें न फैलाए ये फ्लू भारत में 2006 से देखा जा रहा है।

गिरिराज

गिरिराज सिंह ने कहा कि बर्ड फ्लू के बारे में अफवाहें न फैलाना महत्वपूर्ण है। यह फ्लू 2006 से भारत में देखा जा रहा है। खाने से पहले इसे ठीक से पकाया जाए तो इंसानों के लिए कोई खतरा नहीं है। गाजीपुर पोल्ट्री बाजार बंद करने को लेकर मैं दिल्ली के सीएम को लिख रहा हूं। इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर पूछूंगा कि गाजीपुर मुर्गा मंडी को क्यों बंद किया गया है। दिल्‍ली बर्ड फ्लू वाला आठवां राज्य है।

    Bird Flu: Arvind Kejriwal का बड़ा फैसला, Gazipur Murga Mandi 10 दिन के लिए बंद । वनइंडिया हिंदी

    बता दें दिल्ली में बर्ड फ्लू की सूचना के बाद राज्य सरकार ने गाजीपुर मुर्गा मंडी को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया है और जिंदा पक्षियों के आयात पर भी रोक लगा दी गई है। कौओं और बत्तखों में वायरस की पुष्टि की गई है। वहीं अभी तक पक्षियों की मौत के सबसे ज्यादा अधिक केस राजस्थान में पाए गए है यहां 13 जिलों में अभी तक 2950 पक्षियों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय ने सोमवार को बर्ड फ्लू से जुड़े आंकड़े जारी किए। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाई सिक्योरिटी एनिमल डिजीज के मुताबिक, राजस्थान के टोंक, करौली, भीलवाड़ा और गुजरात के वलसाड, वडोदरा व सूरत जिले में कौओं और प्रवासी पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू के कारण हुइ है। राजस्थान के 13 जिलों में अभी तक 2950 पक्षियों की मौत के मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2200 कौए हैं। हालांकि राजस्थान में अभी तक पॉल्ट्री के अंदर बर्ड फ्लू का कोई मामला सामने नहीं आया है।

    NCB ने अर्जुन रामपाल की बहन कोमल रामपाल को भेजा समन, ड्रग्स मामले में होगी पूछताछ

    https://www.filmibeat.com/photos/urvashi-chaudhary-36645.html?src=hi-oi

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Giriraj said - Bird Flu being seen in India since 2006, I will write a letter to Kejriwal as to why the Ghazipur cock market was closed?
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X