• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पश्चिम बंगाल से झारखंड तक ED की टीम ने की छापेमारी, सेना की भूमि पर अवैध कब्जा करने का है मामला

पश्चिम बंगाल से झारखंड तक ED की टीम ने की छापेमारी, सेना की भूमि पर अवैध कब्जा करने का है मामला
Google Oneindia News

Enforcement Directorate: भारतीय सेना की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। शुक्रवार 04 नवंबर एक्शन में आई ईडी ने पश्चिम बंगाल और झारखंड में लगभग एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा पश्चिम बंगाल में करीब चार और झारखंड में आठ जगहों पर छापेमारी जारी है।

Enforcement Directorate

ईडी की छापेमारी कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल और कुछ अन्य लोगों के आवासीय और कार्यालय पर चल रही है। तो वहीं, झारखंड के रांची में कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पर केंद्रीय एजेंसी की छापेमारी चल रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोलकाता के व्यवसायी अमित अग्रवाल को पहले प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, और सेना की जमीन पर अवैध कब्जे के मामले में उनके खुलासे के बाद छापेमारी की योजना बनाई गई थी।

जांच में पता चला है कि झारखंड में सेना की कई एकड़ जमीन पर 'भू-माफियाओं' और राजनेताओं की मिलीभगत से अवैध कब्जा किया गया था। दरअसल, ईडी ने अमित अग्रवाल को 31 जुलाई को कोलकाता में एक वकील राजीव कुमार से 50 लाख रुपये की जब्ती के मामले में गिरफ्तार किया था। जब से अमित अग्रवाल झारखंड के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है। अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने झारखंड उच्च न्यायालय में दायर एक जनहित याचिका से कुमार का नाम हटाने के लिए कथित तौर पर पैसे दिए थे।

ईडी ने अग्रवाल के खिलाफ पीएमएलए कोर्ट में अभियोजन की शिकायत भी दर्ज कराई है। आपको बता दें कि कोयला घोटाले मामले में दो बार अमित अग्रवाल के यहां ईडी की छापेमारी हो चुकी है। तो वहीं, झारखंड के रांची में कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल सिंह के आवास पर छापेमारी चल रही है। छापेमारी के दौरान विधायक कुमार जयमंगल एएनआई से बात करते हुए कहा, 'यह आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है, मेरे बेरमो आवास और पटना आवास पर छापेमारी की जा रही है। जो नेता भाजपा की बात नहीं मानेंगे उनके यहां रेड किया जाएगा।'

Comments
English summary
ED raids in Bengal and Jharkhand in connection with the grabbing of army land
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X