• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले बढ़कर हुए 90, एक दिन में मिले 8 नए मरीज

|

नई दिल्ली। Coronavirus new strain cases in India. ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले हमारे देश में भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर ही देश में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के 8 मामले सामने आए हैं। इन नए मरीजों के बाद कुल केस बढ़कर 90 हो गए हैं। गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हालात बेकाबू हो जाने के बाद भारत ने यूके आने-जाने वाली उड़ानों पर अस्थाई तौर पर प्रतिबंध लगा दिया था। शुक्रवार को प्रतिबंध हटने के बाद 256 यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट ब्रिटने से भारत पहुंची।

coronavirus
    Coronavirus India Update : भारत में Corona के New Strain के 8 और नए मरीज मिले | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का सबसे पहला मामला 30 दिसंबर को सामने आया था, जब एक साथ 6 लोगों में इस वायरस की पुष्टि हुई। ये सभी लोग ब्रिटेन की यात्रा से भारत लौटे थे। वैज्ञानिकों की अभी तक की जांच में सामने आया है कि ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन कहीं ज्यादा खतरनाक और तेजी से फैलने वाला वायरस है। ब्रिटेन के अलावा कोरोना वायरस का यह नया स्ट्रेन अभी तक भारत, डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में मिल चुका है।

    दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइन

    कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने ब्रिटेन से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए एक नई गाइडलाइन जारी की। नई गाइडलाइन के मुताबिक, ब्रिटेन से दिल्ली एयरपोर्ट आने वाले यात्रियों को अनिवार्य तौर पर कोरोना वायरस का आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा। इस दौरान अगर कोई यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिलता है, तो उसे आइसोलेशन में रखा जाएगा। जांच के दौरान नेगेटिव मिलने वाले यात्रियों को भी 7 दिन का क्वारंटाइन पीरियड पूरा करना होगा।

    ये भी पढ़ें- दिल्ली के मुकाबले मुंबई में बढ़ा वायु प्रदूषण, मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Coronavirus New Strain: Number Of Persons Infected With New Strain Of COVID19 In India Stands At 90: Health Ministry.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X