• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CBSE Exams 2021: प्रियंका गांधी ने शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र, बोलीं- 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द करें

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर तेजी से अपना पैर पसार रही है, रोजाना एक लाख से अधिक नए संक्रमित मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की परेशानी बढ़ा दी है। हालात पहले से कहीं ज्यादा खराब हैं ऐसे में 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम को लेकर अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है। छात्रों के माता-पिता की इन्हीं चिंताओं को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पत्र के माध्यम सर सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की। बता दें कि निर्धारित शेड्यूल के हिसाब से 4 मई 2021 से परीक्षाएं शुरू होंगी।

    Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi ने सरकार से की Board Exam रद्द करने की मांग | वनइंडिया हिंदी

    Priyanka Gandhi Vadra

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर हैंडल पर एक पत्र साझा किया है जिसमें उन्होंने आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अभिभावकों की चिंता को उजागर किया। लेटर को शेयर करते हुए प्रियंका ने कैप्शन में लिखा, 'देश भर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच छात्रों व उनके अभिवावकों ने CBSE परीक्षा 2021 को लेकर कुछ वाजिब चिंताएं जाहिर की हैं।' बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने यह पत्र केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' लिखा है। अपने पत्र में कांग्रेस नेता ने कोरोना के अलावा सीबीआसई परीक्षा 2021 को लेकर कुछ वाजिब चिंताएं जाहिर की हैं।

    प्रियंका गांधी ने अपने लेटर में लिखा, कोरोना काल में परिछाओं को लेकर छात्रों के माता-पिता चिंतित हैं। परीक्षा केंद्रों पर छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक रूप से यह असंभव है। महामारी से खतरा सिर्फ छात्रों को नहीं बल्कि शिक्षकों, निरीक्षकों और परिवार के सदस्यों के लिए भी जोखिम बना रहे हैं। जैसा कि अन्य राज्य सख्त कदम उठाते हुए अपने प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों को बंद कर रहे हैं, फिर हम बच्चों को ऐसा करने के लिए मजबूर कर किस नैतिक आधिर पर खड़े हो सकते हैं।

    प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उग्र महामारी के दौरान बच्चों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर करके, किसी भी परीक्षा केंद्र को कोविड हॉटस्पॉट बनने का जिम्मेदार सरकार और सीबीएसई को ठहराया जाएगा। वर्तमान परिस्थिति को समझते हुए सरकार से अनुरोध है कि वह परीक्षाओं को रद्द करें।

    यह भी पढ़ें: मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हमला, कहा- ना कोरोना पर काबू, ना किसान मजदूर की हो रही सुनवाई

    English summary
    CBSE Exams 2021 Priyanka Gandhi Vadra wrote letter to education minister Ramesh Pokhriyal Nishank
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X