• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर, कैबिनेट सचिव ने राज्यों को दिए अहम निर्देश

|

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें युद्धस्तर पर काम कर रही हैं। इसी बीच रविवार को कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। इस दौरान बैठक में कोरोना के हालात और उसकी तैयारियों को लेकर चर्चा हुई। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने इस महामारी के दौर में सभी राज्यों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

corona

कैबिनेट सचिव ने बैठक में बताया कि अब तक 350 से ज्यादा श्रमिक ट्रेनों का संचालन हुआ है। इन ट्रेनों की मदद से 3.5 लाख मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया है। उन्होंने केंद्र सरकार से मजदूरों और श्रमिक ट्रेन के संचालन में मदद करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि वंदे भारत मिशन के तहत 14 हजार से ज्यादा लोग विदेशों से वापस आएंगे। ऐसे में राज्य सरकारें उनकी मदद करें। साथ ही उनकी मॉनिटरिंग करती रहें। इस बैठक में राज्यों के मुख्य सचिव ने अपने यहां की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि कोरोना को रोकने लिए और ज्यादा सुरक्षा की आवश्यकता है। वहीं आर्थिक गतिविधियों को भी ठीक तरीके से संचालन करने की जरूरत है। कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने जोर देकर कहा कि डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिक्स की आवाजाही को पूरी तरह से बंद किया जाना चाहिए। साथ ही उनकी सुरक्षा को भी लेकर जरूरी कदम उठाने चाहिए।

क्या सच में चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने WHO से की थी कोरोना की जानकारी छुपाने की अपील, क्या है सच?

    Lockdow में फंसे Labours के मुद्दे पर घिरी Modi Government, छवि बदलने का ये है Plan | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी सोमवार को करेंगे बैठक

    देश में कोरोना के 63,400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इस बीमारी से देश में अब तक 2109 लोगों की मौत हुई है, जबकि 19428 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं राज्यों के हालात की जानकारी लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। इस दौरान लॉकडाउन को आगे बढ़ाने और कोरोना को रोकने के उपायों पर चर्चा होगी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Cabinet Secretary Rajiv Gauba video conferencing with all states chief secretary
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X