• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनजाने में सीमा पार कर आए 6 युवकों को BSF ने पाकिस्‍तान को सौंपा

|

जालंधर। बीएसफ ने बीते शुक्रवार को पंजाब में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित इलाके से 6 पाकिस्तानी युवकों को गिरफ्तार किया था। पहले इन्‍हें घुसपैठियां माना गया था लेकिन छानबीन में सामने आया है कि ये गलती से सीमा में घुस आए थे। अब बीएसएफ ने उन्‍हें पाकिस्‍तान को वापस सौंप दिया है।

अनजाने में सीमा पार कर आए 6 युवकों को BSF ने पाकिस्‍तान को सौंपा

आपको बता दें कि शुक्रवार को शाम पांच बजे के करीब अमृतसर के सीमावर्ती इलाके से इन युवकों को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद इन छह युवकों से सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की संयुक्त टीम ने पूछताछ की ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे अनजाने में सीमा पर पहुंच गए या उनका कोई गलत मकसद था। छानबीन में पता चला कि ये युवक वे अनजाने में भारतीय क्षेत्र में चले आए थे।

उनसे कुछ भी आपत्तिजनक चीज बरामद नहीं हुई। सीमा सुरक्षा बल ने कहा कि युवक अनजाने में सीमा पार कर चले आए थे, इसलिए मानवीय आधार पर उन्हें पाकिस्तानी अधिकारियों को सौंपने का निर्णय किया गया। इससे पहले सीमा सुरक्षा बल, स्थानीय पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने युवकों से पूछताछ की। जिसके बाद उनको छोड़ने का फैसला किया गया।

Farmer Protest: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या की कोशिश

Farmer Protest: दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर किसान ने की आत्महत्या की कोशिशRead more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/farmer-protest-punjab-farmer-attempts-kill-self-near-singhu-border-597959.html

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BSF handed over 6 Pakistani nationals who had inadvertently crossed over to the Indian side, to Pakistan Rangers.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X