• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह-उद्धव ठाकरे के बीच बातचीत अंतिम दौर में, जल्द हो सकता है सीटों का ऐलान

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच दूरी कम होती नजर आ रही है। सूत्रों की मानें तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है और जल्दी ही लोकसभा और विधान सभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है। सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं के बीच आज फोन पर बात हुई थी, महज कुछ मामूली बातों पर बातचीत बाकी है, जिसके बाद माना जा रहा है कि आज गठबंधन का ऐलान कर दिया जाएगा।

50-50 फीसदी सीटों पर बात

50-50 फीसदी सीटों पर बात

सूत्रों की मानें तो अमित शाह आज मुंबई पहुंच सकते हैं और वह उद्धव ठाकरे के साथ सीटों के बंटवारे का ऐलान कर सकते हैं। दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर अमित शाह ने बड़ा दिल दिखाया है। हालांकि अभी तक दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे की बात साफ नहीं हो सकी है, माना जा रहा है कि दोनों ही दल 50-50 फीसदी सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। दरअसल शिवसेना खुद चाहती है कि 50-50 फीसदी सीटों पर दोनों दल चुनाव लड़ें, हालांकि अभी भी प्रदेश का मुख्यमंत्री किस दल का होगा इसपर फैसला नहीं हो सका है।

पालघर की सीट चाहती है शिवसेना

पालघर की सीट चाहती है शिवसेना

जानकारी के अनुसार शिवसेना आधे समय तक भाजपा का सीएम और आधे समय तक शिवेसना का मुख्यमंत्री हो, इस फ़ॉर्मूले के लिए वह राजी नहीं है। दरअसल शिवसेना यह चाहती है कि चुनाव नतीजा जो भी आए लेकिन मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का होना चाहिए। महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं जिसमे से एक सीट पालघर पर खुद शिवसेना चुनाव लड़ना चाहती है। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को यहां जीत मिली थी।

अंतिम समय में हो सकता है फेरबदल

अंतिम समय में हो सकता है फेरबदल

सूत्रों का कहना है कि भाजपा पालघर की सीट शिवसेना को दे सकती है, बावजूद इसके कि पार्टी के उम्मीदवार ने यहां 2014 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी और पिछले साल हुए उपचुनाव में भी भाजपा के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी। सूत्रों का कहना है कि दोनों ही दलों के बीच बातचीत अहम दौर में है और अंतिम समय में कुछ बड़ा फैसला हो सकता है। गठबंधन की बड़ी शर्तों पर बात बन गई है, हालांकि अंतिम समय पर सीटों के बंटवारे में कुछ फेरबदल हो सकता है।

भाजपा पर हमलावर शिवसेना

भाजपा पर हमलावर शिवसेना

बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार शिवसेना केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर है। तमाम मौकों पर शिवसेना ने भाजपा सरकार पर सवाल खड़ा करते हुए विपक्ष का समर्थन किया था। खुद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। लेकिन देखने वाली बात यह है कि गठबंधन और सीटों के बंटवारे के ऐलान के बाद पार्टी का भाजपा के प्रति क्या रुख रहता है।

इसे भी पढ़ें- लंबे समय के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP Shivsena seat announcement soon Amit Shah and Udhav Thackeray holds talk.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X