• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाहुबली की पत्नी को RJD से टिकट, बीजेपी ने कहा- रघुवंश बाबू के आदर्शों पर बुलडोजर

|

पटना। रघुवंश प्रसाद सिंह ने जिस बाहुबली नेता की राजद में एंट्री को लेकर आखिर दम तक विरोध किया आखिर आरजेडी ने उन्हीं रामा सिंह (Rama Singh) की पत्नी को महनार सीट से टिकट दे दिया। इसे लेकर अब भाजपा ने राष्ट्रीय जनता दल पर हमला बोला है। बीजेपी नेता और प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा।

Bihar Politics

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि देश के लाखों गरीबों को मनरेगा जैसी योजना देने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह का राजद ने इतना अपमान किया कि उन्हें एम्स के बेड से ही पार्टी से अपना इस्तीफा भेजना पड़ा था। लालू प्रसाद उन्हें मनाने में विफल रहे। वे जिस बाहुबली को पार्टी में शामिल करने के खिलाफ अंतिम सांस तक लड़े, उसकी पत्नी को टिकट देकर राजद ने रघुवंश बाबू के आदर्शों और गरीबों के सम्मान पर दबंगई का बुलडोजर चला दिया।

सुशील मोदी ने आगे लिखा कि 'गलती से भी अगर उनकी सरकार बनी, तो वे दस लाख लोगों को नौकरी नहीं, दस लाख कट्टे जरूर थमा सकते हैं।'

रघुवंश बाबू ने आखिरी दम तक किया विरोध

बता दें कि लोजपा सांसद और बाहुबली रामा सिंह के राजद में एंट्री की आहट मिलते ही पार्टी के मजबूत स्तंभ माने जाने वाले रघुवंश बाबू ने विरोध शुरू कर दिया था। सिर्फ विरोध नहीं रघुवंश बाबू ने पार्टी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। रामा सिंह को लेकर पार्टी के नरम रुख को लेकर उनकी नाराजगी आखिर तक रही। यही वजह रही कि अपने आखिरी वक्त में अस्पताल के बेड से ही चिठ्ठी लिखकर उन्होंने आरजेडी से अलग होने की घोषणा कर दी। बाद में लालू यादव ने भी जेल से चिठ्ठी लिखकर उन्हें पार्टी में वापस लाने की कोशिश की लेकिन रघुवंश प्रसाद पार्टी में लौटने की जगह दुनिया ही छोड़कर चले गए।

उस समय तो रामा सिंह की एंट्री नहीं हो सकी लेकिन रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के बाद अब आरजेडी ने उन्हें अपना लिया। सीधे रामा सिंह तो पार्टी में शामिल नहीं हुए लेकिन उनकी पत्नी को महनार से उम्मीदवार बनाकर आरजेडी ने रामा सिंह के लिए राह तो खोल ही दी है। इसे लेकर ही भाजपा ने आरजेडी पर निशाना साधा है।

दूसरे चरण में होगा चुनाव

महनार सीट पर दूसरे चरण में चुनाव होना है। हालांकि आरजेडी ने अभी टिकट दिए जाने की आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन पार्टी ने रामा सिंह को पार्टी का सिंबल थमा दिया है जिस पर उनकी पत्नी वीणा चुनाव लड़ेंगी।

2014 में रामा सिंह ने हाजीपुर सीट से एलजेपी के टिकट पर रघुवंश प्रसाद को हरा दिया था। 2019 के लोकसभा चुनाव में रामा सिंह फिर एलजेपी से चुनाव लड़ना चाह रहे थे लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं देकर उन्हें नाराज कर दिया। तब से ही रामा सिंह पार्टी में एंट्री की कोशिश कर रहे थे लेकिन रघुवंश बाबू के विरोध के चलते संभव नहीं हो पा रहा था। वहीं रामा सिंह को टिकट दिए जाने का भी राजद कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है लेकिन रामा सिंह टिकट हासिल करने में कामयाब रहे।

Bihar Elections 2020: बाहुबली अनंत सिंह के खिलाफ पत्नी नीलम देवी ने किया नामांकन, जानिए वजह

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bjp comment on rjd ticket to rama singh wife veena devi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X