• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बेंगलुरू में कब शुरू हो रही सेकेंड और थर्ड फेज की मेट्रो ट्रेन, BMRC ने बताई तारीख

बेंगलुरू में कब शुरू हो रही सेकेंड और थर्ड फेज की मेट्रो ट्रेन, BMRC ने बताई तारीख
Google Oneindia News

Bengaluru Metro News: बेंगलुरू के लोग बेसब्री से दूसरे और तीसरे चरण में शुरू होने वाले मेट्रो ट्रेन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसकी वजह है कि इसके शुरू हो जाने से बेंगलुरू के कई हिस्‍सों में हर दिन की ट्रैफिक जाम की समस्‍या से लोगों को निजाद मिलेगी। हाल ही में बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (बीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक अंजुम परवेज ने एक बैठक में खुलासा किया कि नम्‍मा बेंगलुरू की दूसरे और तीसरे चरण के मेट्रो कब से पटरी पर दौड़ने लगेगी।

banglurumetro

जानें कब शुरू होगी मेट्रो
शुक्रवार, 18 नवंबर को बेंगलुरु टेक समिट 2022 में 'future of mobility'पर एक सत्र को संबोधित करते हुए बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (बीएमआरसी) के प्रबंध निदेशक अंजुम परवेज ने कहा कि 175 किमी "नम्मा मेट्रो" अगले तीन वर्षों के अंदर यानी 2025 में बेंगलुरूवासियों के लिए शुरू हो जाएगी।

जून 2025 से पटरी पर दौड़ने लगेगी नए रूट की मेट्रो

निदेशक ने बताया बेंगलुरू के लोगों की यात्रा को आसान बनाने के लिए इस मेट्रो प्रोजेक्‍ट को जल्‍दी पूरा करके इसे पटरियों पर दौड़ाने की दिशा में लगातार काम हो रहा है। अंजुम परवेज ने बताया जून 2025 तक, शहर में 175 किमी का मेट्रो का काम पूरा हो जाएगा।

2041 तक 314 किमी मेट्रो रेल कनेक्टिविटी होगी

निदेशक ने कहा एयरपोर्ट की तरफ मेट्रो लाइनों का निर्माण तेजी से काम चल रहा है दूसरे और तीसरे चरण वाले हिस्‍से में बेंगलुरु में 2041 तक 314 किमी मेट्रो रेल कनेक्टिविटी होगी। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे की तरफ मेट्रो लाइनों का निर्माण भी अच्छी तरह से चल रहा है। निदेशक ने कहा शहरी गतिशीलता में सबसे बड़ी चुनौती मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम का एकीकरण है और लोगों को व्यक्तिगत परिवहन मोड से सार्वजनिक परिवहन में ले जाना है।

बेंगलुरु मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन बीएमआरसी के प्रबंध निदेशक अंजुम परवेज ने नम्मा मेट्रो हाल ही में अपने पेमेंट आप्‍शन के साथ डिजिटल हो गई है जिसमें क्यूआर कोड स्कैन और यूपीआई-आधारित पेमेन्‍ट के विकल्प शामिल हैं, इसको यात्रियों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

Bengaluru में कॉलेज फेस्‍ट में छात्रों ने लगाए Bengaluru में कॉलेज फेस्‍ट में छात्रों ने लगाए "पाकिस्‍तान जिंदाबाद" के नारे, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

Comments
English summary
Bengaluru: BMRC reveals in june 2022 the second and third phase of metro trains will start
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X