• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'5 पैसे में 35 व्यंजनों वाली थालियां', ऑफर देखते ही लोगों की रेस्टोंरेट पर उमड़ी भीड़

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक रेस्टोरेंट ने प्रमोशन के लिए अनोखा तरीका अपनाते हुए 5 पैसे में 35 व्यंजनों वाली थालियां बेची। इस ऑफर का पता चलने के बाद रेस्टोरेंट पर लोगों की भीड़ उमड़ गई।
Google Oneindia News
restorent

जब भी कोई रेस्टोरेंट, दुकान या फिर अन्य प्रकार का बिजनेस शुरू होता है तो ग्राहक उसके पास कम पहुंचते हैं। क्योंकि ग्राहकों को उस रेस्टोरेंट या दुकान के बारे में नहीं पता होता है। ऐसे में लोगों तक खुद की पहुंच बनाने के लिए मालिक की तरफ से तरह-तरह का प्रयोग किया जाता है। कोई पोस्टर -बैनर लगाकर प्रचार करता है तो कोई टीवी या रेडियो या फिर अखबारों में छोटा सा विज्ञापन चलवाता है। लेकिन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक रेस्टोरेंट ने प्रमोशन का ऐसा तरीका निकाला जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

5 पैसे में बेची 35 व्यंजनों वाली थाली
महंगाई की वजह से पहले की अपेक्षा रेस्टोरेंट में खाना महंगा हो गया है। किसी भी सस्ते रेस्टोरेंट में भी अगर आप खाने जाएंगे तो 1000 रुपए से कम का बिल नहीं बनता है। लेकिन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक ने प्रमोशन के लिए 5 पैसे में 35 व्यंजनों वाली थालियां बेच दी। 5 पैसे में 35 व्यंजनों वाले ऑफर की बात सुनकर दुकान पर लोगों की इतनी भीड़ हुई कि रेस्टोरेंट मालिक को बाद में मूल रेट के हिसाब से 50 प्रतिशत डिस्काउंट के साथ थाली बेचनी। क्योंकि रेस्टोरेंट पर इतने ज्यादा लोग पहुंच गए थे कि अगर 5 पैसे में थाली दी जाती तो बहुत नुकसान हो जाता।

50 ग्राहकों को 5 पैसे में दी गई थाली
राजभोग रेस्टोरेंट के मालिक मोहित ने कल का कार्यक्रम बहुत सफल रहा। हमें इतनी भीड़ की उम्मीद नहीं थी। हम केवल 300-400 ग्राहकों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन हमारी पोस्ट वायरल हो गई और यह तीन दिनों के भीतर प्रसिद्ध हो गई। उन्होंने कहा कि यह प्रचार का एक बहुत ही यूनिक तरीका था। इसलिए हमने 5 पैसे की पेशकश के साथ प्रचार किया। हमने पहली 50 थाली 5 पैसे के बदले बेची। वहीं, 1,000 से अधिक ग्राहकों को हमने 50 पर छूट पर थाली दी। उन्होंने कहा कि इस थाली में 35 अलग-अलग व्यंजन होते हैं, जिसमें गुजराती, राजस्थानी और उत्तर भारतीय व्यंजन भी शामिल होते हैं।

प्रमोशन की थी ये मुख्य वजह
राजभोग रेस्टोरेंट की सह-मालिक दीप्ति ने बताया कि प्रस्ताव का मुख्य कारण यह था कि हम राजस्थानी, गुजराती और उत्तर भारतीय थाली परोसते हैं, लेकिन विजयवाड़ा में हमारे पास बहुत अधिक दक्षिण भारतीय भीड़ है। इसलिए हमारा विचार दक्षिण भारत की भीड़ तक भी पहुंचना है। यही वजह थी कि हमने कल 5 पैसे में थाली की पेशकश की। हमने पहले पचास ग्राहकों को मुफ्त में सेवा दी और उसके बाद हमने उन्हें 50 प्रतिशत की छूट पर थाली दी।

420 रुपए में बिकती है 35 व्यंजनों वाली थाली
राजभोग रेस्टोरेंट की सह-मालिक दीप्ति ने बताया कि 5 पैसे में थाली बेचने की पेशकश पर दुकान पर कम से कम 1000 ग्राहक पहुंचे। उन्होंने कहा कि 35 व्यंजनों वाली थाली 420 रुपए में बेची जाती है। गुरुवार को हमने 210 रुपए प्रति थाली के हिसाब से थाली परोसी। उन्होंने कहा कि कल 'मंडप' नाम का एक कन्वेंशन हॉल था, जो पहली मंजिल पर है। ऐसे में मैं इन खाद्य पदार्थों को मंडप में रखना चाहती थी। ताकि लोगों का ध्यान हमारी रेस्टोरेंट की तरफ आए।

Comments
English summary
Andhra pradesh restaurant sell Unlimited food 5paisa rate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X