• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एनडीए के सभी दल एकजुट होकर लड़ेंगे और तीन चौथाई बहुमत से चुनाव जीतेंगेः भाजपा

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए राजनीतिक सरगर्मी बढ़ने लगी है। शनिवार को भाजपा ने कहा कि बीजेपी संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यू) के साथ सीटों के बंटवारे के फॉर्मूले पर फैसला करेगा। एक प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए बिहार भाजपा प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सभी सदस्य एकजुट होकर लड़ेंगे और तीन-चौथाई बहुमत से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव जीतेंगे।

NDA

कोरोना वैक्सीन जब आएगी तब आएगी, लेकिन तब तक ऐसा करके भी खुद को रख सकते हैं सुरक्षित?

BJP संसदीय बोर्ड जदयू के साथ सीट शेयरिंग के संबंध में निर्णय लेगा

BJP संसदीय बोर्ड जदयू के साथ सीट शेयरिंग के संबंध में निर्णय लेगा

उन्होंने कहा कि भाजपा का संसदीय बोर्ड बिहार चुनाव के लिए जदयू के साथ सीट शेयरिंग के संबंध में निर्णय लेगा। जायसवाल का यह बयान केंद्रीय मंत्री और अरहरा निर्वाचन क्षेत्र के लोकसभा सांसद आरके सिंह की उस टिप्पणी एक दिन बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा अपने दम पर से बिहार में सरकार बनाने में सक्षम है।

JDU के साथ दो दशक से अधिक लंबी साझेदारी को तोड़ना नहीं चाहती BJP

JDU के साथ दो दशक से अधिक लंबी साझेदारी को तोड़ना नहीं चाहती BJP

बिहार भाजपा प्रमुख जायसवाल ने आगे कहा कि पार्टी जेडी (यू) के साथ दो दशक से अधिक लंबी साझेदारी को तोड़ना नहीं चाहती है और सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू पार्टी भी भाजपा के साथ संबंध नहीं बनाए रखना चाहती है।

HAM प्रमुख जीतन राम मांझी ने बुधवार को गठबंधन में प्रवेश किया है

HAM प्रमुख जीतन राम मांझी ने बुधवार को गठबंधन में प्रवेश किया है

गौरतलब है एनडीए में वर्तमान में भाजपा, जद (यू), चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (एचएएम) शामिल हैं। जीतन राम मांझी ने बुधवार को गठबंधन में प्रवेश किया। 2020 बिहार विधानसभा चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की संभावना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The political stirring for the Bihar Assembly elections 2020 has started increasing. On Saturday, the BJP said that the BJP Parliamentary Board would decide on the seat-sharing formula of Chief Minister Nitish Kumar with the Janata Dal (U). Speaking at a press conference, Bihar BJP chief Sanjay Jaiswal said that all the members of the ruling National Democratic Alliance (NDA) will fight unitedly and win the upcoming Bihar Assembly elections by a three-fourth majority.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X