• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक परिवार, एक टिकट पर पूर्ण सहमति, चिंतन शिविर के बाद बड़ा बदलाव: अजय माकन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। कांग्रेस का आज तीन दिन का चिंतन शिविर राजस्थान के उदयपुर में शुरू होने जा रहा है। इस चिंतन शिविर मे सोनिया गांधी, राहुल गांधी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन को उम्मीद है कि इस चिंतन शिविर में जरूर बड़े फैसले होंगे। उन्होंने कहा कि एक परिवार एक टिकट के नियम को एक सुर में लोगों ने स्वीकार किया है। माकन ने वादा किया है कि चिंतन शिविर के बाद पार्टी संगठन से जुड़े कई बड़े फैसले लिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- UP राज्यसभा चुनाव: 11वीं सीट के लिए क्यों बढ़ेगी छोटे दलों की अहमियत, जानिएइसे भी पढ़ें- UP राज्यसभा चुनाव: 11वीं सीट के लिए क्यों बढ़ेगी छोटे दलों की अहमियत, जानिए

ajay

अजय माकन ने कहा कि पैनल के सदस्यों में इस बात को लेकर एक राय है कि एक पार्टी एक टिकट के नियम को लागू किया जाए और पार्टी के किसी भी नेता के परिवार या रिश्तेदार को एक से अधिक टिकट नहीं दिया जाए। पार्टी में टिकट हासिल करने के लिए उम्मीदवार को कम से कम पार्टी के साथ 5 साल तक काम करना होगा। अगर कोई व्यक्ति किसी पद पर लंबे समय से है तो उसे उस पद से हटना होगा, कम से कम तीन साल तक उस पद से अलग रहने के बाद ही दोबारा उस व्यक्ति को वही पद दिया जा सकता है।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता शामिल होने जा रहे हैं। नव संकल्प चिंतन शिविर में पार्टी के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस दौरान कैसे सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का सामना किया जाए इसपर चर्चा होगी। यह चिंतन शिविर आज से शुरू हो रहा है। शिविर की शुरुआत सोनिया गांधी के भाषण से होगी, इसके बाद अगले दिन राहुल गांधी नेताओं को संबोधित करेंगे और आखिरी दिन सोनिया गांधी के संबोधन से यह शिविर समाप्त होगा। इस शिविर के लिए पार्टी ने मुख्य रूप से 6 विषयों पर विस्तार से चर्चा की योजना बनाई है, जोकि राजनीतिक, संगठन, अर्थव्यवस्था, सामाजिक सुधार, युवा और कृषि है।

Comments
English summary
Ajay Maken says there is complete unanimity on 'one family, one ticket' rule
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X