• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

दिल्ली के अलावा कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में भी हनुमान जयंती पर हुई हिंसा, शोभायात्रा पर हुआ पथराव

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 17। हनुमान जयंती के मौके पर शनिवार को सिर्फ देश की राजधानी दिल्ली में ही नहीं बल्कि देश के 2 अन्य राज्यों में भी हिंसा की घटनाएं घटी हैं। दरअसल, कर्नाटक के धारवाड़ जिले में और आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में भी शनिवार को हिंसा हुई। कर्नाटक में तो भीड़ ने धारवाड़ जिले के पुराने हुबली स्टेशन पर पथराव किया, जबकि आंध्र प्रदेश के कुरनूल में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय आपस में भिड़ गए। इस दौरान शोभायात्रा पर पथराव भी हुआ। दोनों ही जगहों पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई लोगों को हिरासत में लिया है।

Recommended Video

    हनुमान जयंती पर उग्र भीड़ ने हुबली थाने पर क्यों बरसाए पत्थर ? | वनइंडिया हिंदी
    Andhra pradesh and karnataka violence

    पहले जानिए कर्नाटक की घटना के बारे में

    शनिवार शाम के वक्त कर्नाटक के धारवाड़ जिले के पुराने हुबली पुलिस स्टेशन पर भीड़ ने हमला कर दिया। भीड़ ने थाने पर पथराव किया, जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत 12 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हुआ है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में करीब 40 लोगों को गिरफ्तार किया है।

    पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया। हिंसा के परिणामस्वरूप शहर में निषेधाज्ञा जारी कर दी गई है। हुबली-धारवाड़ के पुलिस कमिश्नर लाभ राम ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पुलिस स्टेशन पर हमला करने वालों में जो लोग शामिल थे, उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है, अब स्थिति कंट्रोल में है।

    बताया जा रहा है कि यह हमला एक सोशल मीडिया पोस्ट पर खड़े हुए विवाद में हुई एक गिरफ्तारी को लेकर हुआ था। जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने विशेष समुदाय को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर कर दी थी। विशेष समुदाय के लोगों ने पोस्ट लिखने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद दूसरे समुदाय के लोगों ने पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हालात अब हमारे काबू में हैं और ऐसी घटना को दोबारा नहीं होने देंगे।

    आंध्र प्रदेश की घटना में क्या हुआ?

    दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले में हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान शोभायात्रा पर पथराव भी हुआ। इस हिंसा की घटना में 15 के करीब लोग घायल हुए हैं। वहीं पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 20 लोगों को हिरासत में लिया है। हिंसा प्रभावित इलाके में पुलिस की तैनाती की गई है। वहीं पुलिस के अधिकारियों ने बताया है कि अब हालात पूरी तरह से हमारे कंट्रोल में हैं, कोई भी दंगा भड़काने की कोशिश नहीं कर सकता।

    ये भी पढ़ें: 'जुलूस शांतिपूर्ण था तभी...', जहांगीरपुरी झड़प पर दिल्ली पुलिस कर्मी का बयानये भी पढ़ें: 'जुलूस शांतिपूर्ण था तभी...', जहांगीरपुरी झड़प पर दिल्ली पुलिस कर्मी का बयान

    Comments
    English summary
    After Delhi clashes reported in Andhra pradesh and karnataka on Hanuman Jayanti
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X