4 जजों की प्रेस कॉफ्रेंस: हां यह जस्टिस लोया को लेकर है

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Supreme Court Judges Historic Press confrence, Must Watch | वनइंडिया हिन्दी

    नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने जिस तरह से आज देश के इतिहास में पहली बार प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया, इस प्रेस कांफ्रेंस में चारों जजों की ओर से सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इस प्रेस वार्ता में न्यायाधीश चेलमेश्वर, न्यायाधीश जोसेफ कुरियन, न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायाधीश एम बी लोकुर मौजूद थे, इस प्रेस वार्ता के बाद 4 वरिष्ठ नयायाधीशों का CJI के साथ मतभेद सामने आ गया। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार यह मतभेद किस मुद्दे पर है।

    justice loya

    जस्टिस चेलमेश्वर ने सुप्रीम कोर्ट की कार्रवाई और इसकी प्रशासन पर सवाल खड़े किए। लेकिन इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद हर किसी के जेहन में यह सवाल था कि क्या जस्टिस लोया की मृत्यु को लेकर यह प्रेस कांफ्रेंस की जा रही है। इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब एक पत्रकार ने जस्सिट रंजन गोगोई से पूछा कि क्या यह असंतुष्टि जस्टिस लोया को लेकर है, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा हां। हालांकि इस मुद्दे पर असंतुष्टि के सवाल पर उन्होंने सिर्फ हामी भरी और आगे कुछ भी नहीं कहा। लेकिन इस मुद्दे को स्वीकार करने के साथ ही यह साफ हो गया कि जस्टिस लोया के मुद्दे पर भी जजों के भीतर असंतुष्टि है।

    आपको बता दें कि जस्टिस लोया की 1 दिसंबर 2014 में नागपुर में मृत्यु हो गई थी, उनकी मौत उस वक्त हुई थी जब वह अपने सहयोगी की बेटी की शादी में शिरकत करने जा रहे थे। यह मामला उस वक्त सुर्खियों में आया था जब कार्वान मैगजीन ने संदिग्ध परिस्थिति में जस्टिस लोया की मौत की खबर छापी थी, जिस वक्त जस्टिस लोया की मुत्यु हुई थी, उस वक्त वह सोहराबुद्दीन मामले की सुनवाई कर रहे थे। जस्टिस लोया की मौत के बाद आज सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीर बताते हुए महाराष्ट्र सरकार से जस्टिस लोया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने को कहा है।

    इसे भी पढ़ें- 4 वरिष्ठ जजों की 7 पन्नों चिट्ठी में लिखी ये बड़ी बातें, कहा: CJI ना वो किसी से बड़ा होता है, ना ही छोटा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    4 supreme court judge press conference Yes it is About Justice Loya death says Justice Gogoi.SC asks the Maharashtra government to file postmortem report

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.